खड़गे ने सरकारी नौकरियों में रिक्तियों को लेकर केंद्र पर निशाना साधा

खड़गे ने सरकारी नौकरियों में रिक्तियों को लेकर केंद्र पर निशाना साधा

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को सरकार में खाली पदों को नहीं भरने को लेकर केंद्र पर निशाना साधा और उस पर दलित विरोधी, आदिवासी विरोधी होने का आरोप लगाया। खड़गे ने कहा कि कुछ हजार नियुक्ति पत्र बांटकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों की आंखों में केवल धूल झोंक रहे हैं। खड़गे ने ट्विटर पर लिखा, मोदी सरकार की प्राथमिकता रिक्त पदों को भरने की नहीं है। 2014 की तुलना में केंद्र सरकार में रिक्तियां दोगुनी हो गई हैं। सरकारी विभागों में लगभग 30 लाख पद खाली हैं।

सरकार पर कटाक्ष करते हुए खड़गे ने कहा, असंवेदनशील मोदी सरकार दलित विरोधी, आदिवासी विरोधी, पिछड़ा वर्ग विरोधी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग विरोधी है। यही कारण है कि यह खाली पदों को नहीं भर रही है। कुछ हजार नियुक्ति पत्र बांटकर मोदीजी केवल वाहवाही बटोरने के प्रयास में युवाओं की आंखों में धूल झोंक रहे हैं।

सरकारी विभागों में खाली पदों को लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार की आलोचना करती रही है।

रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) में दो लाख से अधिक नौकरियों में गिरावट को लेकर सरकार की आलोचना की थी।

उन्होंने कहा था कि पीएसयू भारत की शान हुआ करती थी और हर नौजवान का रोजगार का सपना थी और चंद पूंजीपति मित्रों के फायदे के लिए लाखों नौजवानों की उम्मीदों को कुचला जा रहा है।

भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों का खंडन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website