केरल सीएम के ‘चलो जंतर मंतर’ विरोध में शामिल होने से कांग्रेस का इनकार

केरल सीएम के ‘चलो जंतर मंतर’ विरोध में शामिल होने से कांग्रेस का इनकार

तिरुवनंतपुरम : केंद्र के खिलाफ 8 फरवरी को दिल्ली के जंतर मंतर पर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा धरना में कांग्रेस नहीं जाएगी। पार्टी ने निमंत्रण को ठुकरा दिया है।

विपक्ष के नेता वीडी सतीसन ने शुक्रवार को यूडीएफ में चर्चा के बाद कहा कि यूडीएफ में शामिल कोई भी दल दिल्ली में विरोध प्रदर्शन में विजयन और उनकी टीम के साथ शामिल होने के पक्ष में नहीं है।

वीडी सतीसन ने कहा, ”हमने विजयन और उनकी टीम के विरोध में शामिल होने के अनुरोध पर चर्चा की, लेकिन कोई भी सहयोगी इसके पक्ष में नहीं था, इसलिए मैं जल्द ही विजयन को एक पत्र देकर उनके साथ शामिल होने में असमर्थता व्यक्त करूंगा।”

सीएम विजयन और सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा ने सभी मोर्चों पर केरल के साथ किए गए केंद्र सरकार के ‘घटिया’ व्यवहार के खिलाफ विरोध करने का फैसला किया है। विशेष रूप से ऐसे समय में राज्य के लिए धन की निकासी नहीं करने पर, जब राज्य अपने सबसे खराब वित्तीय संकट से गुजर रहा है।

उन्होंने आगे कहा, ”हमने इसमें शामिल नहीं होने का फैसला किया क्योंकि राज्य सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त होकर, सभी नियमों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन कर गलत ढंग से शासन में चला रही है। इसलिए हम विजयन सरकार को क्लीन चिट नहीं दे सकते और इसलिए हमने उसमें शामिल नहीं होने का फैसला किया है।”

सोमवार को सीएम विजयन ने सतीसन और डिप्टी पी.के कुन्हालीकुट्टी के साथ ऑनलाइन बैठक की और दिल्ली विरोध के लिए उनका समर्थन मांगा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website