केजरीवाल सरकार ने आजतक दिल्ली के किसानों को क्यों नहीं दी मान्यता : भाजपा

केजरीवाल सरकार ने आजतक दिल्ली के किसानों को क्यों नहीं दी मान्यता : भाजपा

नई दिल्ली, | भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार को किसानों के मुद्दे पर घेरा है। भाजपा ने सवाल उठाया है कि आखिर आज तक दिल्ली में किसानों को किसानी की मान्यता क्यों नहीं मिली, जिससे उन्हें केंद्र सरकार की तमाम सुविधाओं नहीं मिल रही हैं। प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने कहा, “मोदी सरकार किसानों की आय बढ़ाने और उनके कल्याण के लिए सदैव से प्रतिबद्ध है। केजरीवाल सरकार किसान विरोधी है, जिसने आजतक दिल्ली के किसानों को किसान की मान्यता तक नहीं दी जिस कारण यहां के किसान को केन्द्र सरकार की ओर से मिलने वाली सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पाता।”

प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में केंद्र सरकार को सब्सिडी के मद में 14,775 करोड़ रुपये अतिरिक्त खर्च कर किसानों को भारी राहत देने का काम किया है। डीएपी की प्रति बोरी पर अब 500 रुपये के स्थान पर 1,200 रुपये की सब्सिडी मिलेगी, जिससे अंतरराष्ट्रीय मूल्यों में वृद्धि होने पर भी किसानों को डीएपी की एक बोरी 2,400 रुपये की जगह 1,200 रुपये में ही मिलेगी।

प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री को किसानों की हर समय चिंता रहती है ये उनके इस फैसले से स्पष्ट है। किसानों के हित में मोदी सरकार द्वारा लिए गए एक और ऐतिहासिक निर्णय का स्वागत है। मोदी जी की ओर से डीएपी खाद पर सब्सिडी 140 प्रतिशत बढ़ाई गई जिससे देश भर के किसान लाभान्वित होंगे।

English Website