कांग्रेस ने पूछा- केरल के मुख्यमंत्री को यूएई यात्रा की मंजूरी क्यों नहीं दी गई, केंद्र और राज्य को सफाई देनी चाहिए

कांग्रेस ने पूछा- केरल के मुख्यमंत्री को यूएई यात्रा की मंजूरी क्यों नहीं दी गई, केंद्र और राज्य को सफाई देनी चाहिए

तिरुवनंतपुरम : कांग्रेस ने गुरुवार को केंद्र और राज्य दोनों से पूछा कि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की आगामी यात्रा को केंद्र द्वारा अनुमति क्यों नहीं दी गई। राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के. सुधाकरन ने कहा कि केरल की अपनी हालिया यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोच्चि में अपने भाषण में उल्लेख किया था कि जहां केंद्र केरल की उपज के लिए विदेशों में बाजार खोजने की कोशिश में व्यस्त है, वहीं यहां के अधिकारी सोने की तस्करी में व्यस्त हैं।

सुधाकरन ने कहा कि हम यह जानना चाहते हैं कि क्या यही कारण है कि विजयन को संयुक्त अरब अमीरात सरकार द्वारा आयोजित एक निवेश बैठक में भाग लेने के लिए यूएई की यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई थी।

चौंकाने वाली बात यह है कि यात्रा की अनुमति नहीं मिलने के बाद विजयन पूरी तरह से चुप हैं। सामान्य परिस्थितियों में, विजयन केंद्र के खिलाफ पूरी ताकत से चले जाते थे। इसके अलावा अगर केंद्र ने उन्हें बिना किसी वैध कारण के अनुमति देने से इनकार कर दिया है, तो यह मान्य नहीं है। एक मजबूत विरोध दर्ज करना चाहिए।

सीएम राज्य लोक निर्माण मंत्री और शीर्ष अधिकारियों के साथ अगले हफ्ते से शुरू होने वाली निवेशक बैठक के लिए संयुक्त अरब अमीरात का दौरा करने वाले थे।

विजयन का यूएई में व्यस्त कार्यक्रम था क्योंकि बैठकों की एक चेन की योजना बनाई गई थी, लेकिन अब अनुमति नहीं मिलने के कारण उन सभी बैठकों को स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि संयोग से यह शायद पहली बार है कि केरल के किसी मुख्यमंत्री को अनुमति देने से इनकार किया गया है और इसलिए केंद्र और राज्य दोनों को इस पर सफाई देनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website