प्रमुख दलित नेता एन. महेश कर्नाटक में भाजपा में शामिल

प्रमुख दलित नेता एन. महेश कर्नाटक में भाजपा में शामिल

बेंगलुरू, | प्रमुख दलित नेता और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एन. महेश गुरुवार को कर्नाटक में भाजपा में शामिल हो गए। वह बसपा के अकेले विधायक और कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार में प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री थे। महेश का पार्टी मुख्यालय में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने महेश का पार्टी में स्वागत करते हुए बोम्मई ने कहा, महेश उनके अच्छे दोस्त हैं जो संघर्षों के दौरान उठे।

उन्होंने कहा, “उनका संगठनात्मक कौशल सराहनीय है। विधायक बनने से पहले उन्होंने उत्पीड़ित वर्गों का दिल जीता था। उन्होंने भाजपा के ‘सर्वजन सुखिनो भवन्तु’ (पूरी दुनिया को खुश रहने दें) दर्शन को समझा।”

उन्होंने कहा, “येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र पुराने मैसूर क्षेत्र में पार्टी को मजबूत करने में शामिल रहे हैं। अगर महेश और विजयेंद्र हाथ मिलाते हैं, तो वहां भाजपा को कोई नहीं हरा सकता।”

चामराजनगर जिले के कोल्लेगल निर्वाचन क्षेत्र से विधायक महेश दलित समुदाय के बुद्धिजीवी नेता के रूप में जाने जाते हैं। जब उन्होंने एच.डी. में प्राथमिक शिक्षा विभाग संभाला। कुमारस्वामी की सरकार में, उन्होंने तीन साल के लिए नए निजी स्कूलों की अनुमति देने से इनकार करने पर विचार किया और निजी स्कूलों की फीस संरचना को भी सीमित करने का प्रयास किया।

महेश ने बताया कि उन्होंने यह फैसला उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के आग्रह करने के बाद लिया। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा एक आतंकवादी संगठन नहीं है और उन्हें पिछले दो वर्षों में भाजपा नेताओं के साथ संवाद के दौरान पता चला कि पार्टी समानता के लिए काम कर रही है।

पर्यवेक्षकों का कहना है कि उनके शामिल होने से पुराने मैसूर क्षेत्र में भाजपा का आधार मजबूत होगा, जहां पार्टी पैठ बनाने के लिए संघर्ष कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website