हांगकांग के सेकेंडरी स्कूल और किंडरगार्टन फिर से हुए शुरू

हांगकांग के सेकेंडरी स्कूल और किंडरगार्टन फिर से हुए शुरू

हांगकांग: हांगकांग में माध्यमिक विद्यालय और किंडरगार्टन मंगलवार से फिर से शुरू हो गए है। शहर में 2,100 से ज्यादा स्कूल फिर से खोले जा चुके है। सामाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हांगकांग के अस्पताल प्राधिकरण ने कहा कि सरकार ने कोरोना से बचाव के तमाम उपाय किए हैं। साथ ही सावधानी बरते हुए क्लीनिकों में कोटा के एक निश्चित हिस्से को भी आरक्षित कर लिया है। ताकि कोरोना संक्रमित छात्रों को तुरंत इलाज के लिए भर्ती कराया जा सके।

शिक्षा ब्यूरो (ईडीबी) और हांगकांग पीडियाट्रिक सोसाइटी गुरुवार और शनिवार को दो वर्चुअल लेक्चर का आयोजन करेंगे। इसमें बाल रोग विशेषज्ञों को आमंत्रित किया जाएगा। विशेषज्ञ, बच्चों के माता-पिता को कोविड -19 संक्रमण के बारे में जागरूक करेंगे, साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन के महत्व के बारे में भी बताएंगे।

छात्रों के लिए कोविड-19 वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए स्कूल प्रशासन जल्द ही ‘टीकाकरण दिवस की गतिविधियों’ को नया स्वरूप देंगे।

ईडीबी के एक प्रवक्ता ने कहा कि वैक्सीनेशन संक्रमण को रोकने का सबसे प्रभावी तरीका है। वैक्सीनेशन का बढ़ता दर कोविड -19 के गंभीर मामले और मौतों के आंकड़ों को रोकने में मदद करेगा। आधे दिन की फिजिकल क्लासेस को फिर से शुरू करना छात्रों को सीखने के लिए एक सुरक्षित माहौल देने की कोशिश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website