सोल ने प्योंगयांग पर अतिरिक्त प्रतिबंधों की घोषणा की

सोल ने प्योंगयांग पर अतिरिक्त प्रतिबंधों की घोषणा की

सोल: दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को प्योंगयांग से बढ़ते सुरक्षा खतरों के जवाब में उत्तर कोरिया पर अतिरिक्त प्रतिबंधों की घोषणा की। सोल में विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी। उत्तरी कोरिया ने पिछले महीने लंबी दूरी की मिसाइल लॉन्च की थी। योनहाप समाचार एजेंसी ने मंत्रालय के हवाले से कहा कि सोल ने गुप्त शासन के परमाणु और मिसाइल विकास कार्यक्रमों में शामिल आठ व्यक्तियों और सात संस्थानों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

ब्लैकलिस्ट में जोड़े गए लोगों में उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों से संबंधित वित्तीय संस्थानों के अधिकारी शामिल हैं, और प्रतिबंधित उत्तरी कोरियाई सामानों के अवैध जहाज-से-जहाज हस्तांतरण में शामिल हैं, यह एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है।

इनमें उत्तर कोरिया के विदेश व्यापार बैंक, कोरिया दासोंग बैंक और कुमगांग समूह बैंक के छह उत्तर कोरियाई व्यक्ति शामिल हैं।

अन्य क्रमश: एक सिंगापुर और एक ताइवानी, क्वाक की सेंग और चेन शिह हुआन हैं।

संस्थाएं चार उत्तर कोरियाई व्यापार और शिपिंग कंपनियां हैं, जिनमें नामगंग ट्रेडिंग कॉर्प और तीन सिंगापुर स्थित शिपिंग फर्म शामिल हैं।

मंत्रालय ने 18 नवंबर को एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) की गोलीबारी सहित उत्तर कोरिया की भड़काऊ हरकतों से निपटने के अपने संकल्प का हवाला दिया, जो प्रायद्वीप और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की शांति और स्थिरता के लिए “गंभीर खतरा” है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website