श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने टीके के एक नए बैच की सहायता के लिए चीन का आभार जताया

श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने टीके के एक नए बैच की सहायता के लिए चीन का आभार जताया

बीजिंग, | श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने 27 जुलाई को राष्ट्रपति भवन में श्रीलंका में स्थित चीनी राजदूत छी चेनहोंग से मुलाकात की। इस मौके पर राजपक्षे ने कहा कि उन्होंने आतंकी संगठनों के खिलाफ संघर्ष में श्रीलंकाई सेना का नेतृत्व किया था, और अब पूरे देश के नागरिकों का कोरोना महामारी से लड़ाई में नेतृत्व कर रहे हैं। ये दो कठिन युद्ध महत्वपूर्ण क्षणों पर चीन पर निर्भर करते हैं। उसी दिन, चीन की सहायता वाली सामग्री लेकर श्रीलंकाई एयरलाइंस की दो चार्टर्ड उड़ानें कोलंबो में उतरीं। छी चेनहोंग ने श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्री वान्याराकी, राज्य मंत्री जयसुमना समेत अन्य लोगों के साथ हवाई अड्डे जाकर उनका स्वागत किया।

बाद में गोटाबाया ने राष्ट्रपति भवन में छी चेनहोंग से मुलाकात की। श्रीलंका सरकार और लोगों की ओर से उन्होंने महामारी के प्रकोप के बाद से श्रीलंका को निरंतर उदार सहायता और समर्थन करने के लिए चीन सरकार और लोगों को ईमानदारी से धन्यवाद दिया। श्रीलंका चीन की मदद में जल्द से जल्द टीकाकरण पूरा करने की अपेक्षा करता है और चीनी पर्यटकों का जल्द से जल्द श्रीलंका की यात्रा फिर से शुरू करने का स्वागत करता है। उन्होंने आशा भी जतायी कि चीन श्रीलंका के उत्तरी और पूर्वी क्षेत्रों के साथ कृषि, मत्स्य पालन और ऊर्जा क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाएगा।

छी चेनहोंग ने कहा कि चीन को विश्वास है कि नये बैच की सहायता से अपनी जनता के जीवन और स्वास्थ्य की रक्षा करने और टीकाकरण के परिणाम को बढ़ाने में श्रीलंका को मदद मिलेगी, जिससे एक बार फिर जाहिर हुआ है कि चीन और श्रीलंका सुख और दुख में हमेशा एक साथ खड़े रहने वाले अच्छे पड़ोसी, अच्छे दोस्त और अच्छे साझेदार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website