रूस ने 1,200 से ज्यादा यूक्रेनी ठिकानों को हवाई हमलों और मिसाइलों से निशाना बनाया

रूस ने 1,200 से ज्यादा यूक्रेनी ठिकानों को हवाई हमलों और मिसाइलों से निशाना बनाया

लंदन : रूस ने दावा किया है कि उसने मिसाइलों, हवाई हमलों और तोपों से 1,200 से अधिक यूक्रेनी ठिकानों को निशाना बनाया है। सड़कों पर लड़ाई शुरू हो गई है, क्योंकि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सेना ने पूर्वी यूक्रेन में डोनबास क्षेत्र में अपना नया आक्रमण शुरू किया है। डेली मेल के मुताबिक, रूसी सैनिकों ने लगातार बमबारी के घंटों के बाद पूर्वी शहर क्रेमिन्ना पर कब्जा करने में कामयाबी हासिल की। पुतिन के सैनिकों और यूक्रेनी बलों के बीच मुठभेड़ जारी है।

लुहान्स्क के क्षेत्रीय गवर्नर सेरही हैदई ने कहा, “क्रेमिना शहर पर नियंत्रण कर लिया गया है, सड़क पर लड़ाई हो रही है।” उधर यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि रूस ने ‘डोनबास के लिए लड़ाई’ शुरू कर दी है।

डाउनिंग स्ट्रीट को चेतावनी दी गई है कि लड़ाई ‘महीनों’ तक चल सकती है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को एक कैबिनेट बैठक में कहा कि यूक्रेन की स्थिति दयनीय है, क्योंकि पुतिन अपनी जीत पर के लिए मानव जीवन की परवाह नहीं कर रहे हैं।

रूस के रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि हवा में मार करने वाली मिसाइलों ने स्लावियांस्क शहर सहित डोनबास क्षेत्र के कुछ हिस्सों में 13 यूक्रेनी ठिकानों पर हमला किया, जबकि हवाई हमलों ने 60 सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, रूस ने दावा किया कि उसने रातभर की बमबारी में 1,260 यूक्रेनी सैन्य संपत्ति को निशाना बनाया है और एक यूक्रेनी मिग-29 लड़ाकू जेट को डोनेट्स्क क्षेत्र के मालिनोव्का के पास मार गिराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website