रूस ने यूक्रेन के प्रमुख शहर के एक हिस्से पर किया कब्जा

रूस ने यूक्रेन के प्रमुख शहर के एक हिस्से पर किया कब्जा

कीव: यूक्रेन के संयुक्त बल ने कहा कि उसने डोनबास में पांच रूसी हमलों को नाकाम कर दिया है। गुरुवार देर रात एक सोशल मीडिया पोस्ट में बल ने सूचना दी कि, “कब्जेदारों ने डोनेट्स्क और लुहान्स्क विस्फोटों में लगभग 30 कस्बों और गांवों पर गोलाबारी की है और 52 नागरिक वस्तुओं को नष्ट या क्षतिग्रस्त कर दिया है, जिसमें 42 आवासीय भवन, दो कारखाने, प्रशासनिक परिसर और उपकरण शामिल हैं।”

उक्रेइंस्का प्रावदा ने बताया बल ने यह भी कहा कि पिछले 24 घंटों में हुए हमलों में पांच नागरिक मारे गए और सात अन्य घायल हो गए।

जॉइंट फोर्सेज टास्क फोर्स ने डोनबास में पांच रूसी टैंक, तीन आर्टिलरी सिस्टम और दो बख्तरबंद लड़ाकू वाहनों को नष्ट कर दिया है।

इसके अतिरिक्त, यूक्रेनी वायु रक्षा बलों ने तीन ओरलान-10 ड्रोन को मार गिराया।

इस बीच, स्कीड (पूर्व) ऑपरेशनल टैक्टिकल ग्रुप द्वारा एक युद्धक हमले ने एक रूसी कमांड और अवलोकन पोस्ट को नष्ट कर दिया है।

यूक्रेनी रक्षा बलों ने 32 रूसी सैनिकों को मार गिराया और दो टैंक ध्वस्त कर दिए, जिसमें एक सेना से लड़ने वाला वाहन, एक बख्तरबंद कर्मियों के वाहक, दो तोपखाने प्रणाली, एक मोर्टार बंदूक और एक ड्रोन को नष्ट कर दिया।

उक्रेइंस्का प्रावदा की रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले गुरुवार को, यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि रूसी सेना पूरे डोनेट्स्क क्षेत्र पर कब्जा करने और सिवरस्की डोनेट नदी को जबरन पार करने पर ध्यान केंद्रित कर सकती है, लेकिन उन्हें एक विराम देना होगा।”

उसी समय, ब्रिटिश सैन्य खुफिया मंत्रालय के अनुसार, आक्रामक में विराम रूस की योजनाओं को विफल कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website