यूरोपीय संघ के अधिकारी ने प्रवास के लिए निष्पक्ष होने का आग्रह किया

यूरोपीय संघ के अधिकारी ने प्रवास के लिए निष्पक्ष होने का आग्रह किया

एथेंस : प्रवासन के लिए एक समग्र, सुसंगत और निष्पक्ष यूरोपीय दृष्टिकोण ही आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका है और सदस्य राज्यों को ‘प्रवास और शरण’ समझौते पर सहमत होना चाहिए। ये जानकारी यूरोपीय संघ (ईयू) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने यूरोपीय आयोग के उपाध्यक्ष मागर्ाीटिस शिनास के हवाले से कहा, “ग्रीस आज एक स्पष्ट योजना, ठोस परिणामों के साथ प्रवास का प्रबंधन करता है और एक सुसंगत यूरोपीय नीति को आकार देने में आगे है।”

ग्रीस हाल के वर्षों में शरणार्थी और प्रवासी संकट में सबसे आगे वाले देशों में से एक है, जिसने यूरोपीय संघ के सदस्य देशों के बीच अधिक आनुपातिक बोझ को साझा करना करने का आग्रह किया है।

प्रवासन अधिकारियों के अनुसार, 2015 के बाद से, मुख्य रूप से तुर्की से, युद्धक्षेत्र और अत्यधिक गरीबी से भागकर दस लाख से अधिक लोगों ने देश में प्रवेश किया।

अधिकांश ने अन्य यूरोपीय देशों की यात्रा 2016 की सर्दियों में मध्य यूरोप के लिए बाल्कन मार्ग की सीमाओं को बंद करने तक जारी रखी।

मार्च 2016 को यूरोपीय संघ-तुर्की समझौते के बाद इसे रोकने के उद्देश्य से स्थिति में सुधार हुआ है। हालांकि, ग्रीस अभी प्रति वर्ष हजारों नए आगमन दर्ज करता है और एजियन सागर के पानी में दर्जनों लोगों की जान चली जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website