यमन के हौथी समूह ने ब्रिटिश तेल टैंकर, अमेरिकी ड्रोन पर हमले की जिम्मेदारी ली

यमन के हौथी समूह ने ब्रिटिश तेल टैंकर, अमेरिकी ड्रोन पर हमले की जिम्मेदारी ली

 यमन के हौथी समूह ने शनिवार को लाल सागर में मिसाइल से एक ब्रिटिश तेल टैंकर को निशाना बनाने और उत्तरी यमन में एक अमेरिकी ड्रोन को मार गिराने के जिम्मेदारी ली है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हौथी सैन्य प्रवक्ता याह्या सरिया ने एक बयान में कहा कि शुक्रवार को हमारे नौसैनिक बलों ने लाल सागर में एक ब्रिटिश तेल जहाज एंड्रोमेडा स्टार को कई मिसाइलों से निशाना बनाया और उस पर सीधा प्रहार किया।

उन्होंने कहा, “गुरुवार को हमारे नौसैनिक बल सादा गवर्नरेट (उत्तरी यमन) के हवाई क्षेत्र में एक अमेरिकी एमक्यू9 विमान को मार गिराने में सफल रहे।”

प्रवक्ता ने कहा, “हम पुष्टि करते हैं कि जब तक गाजा पट्टी में फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ इजरायली घेराबंदी और हमला बंद नहीं होता, तब तक हम सैन्य अभियान चलाना जारी रखेंगे।”

यूनाइटेड किंगडम मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस एजेंसी ने बताया, “शुक्रवार को मिसाइल हमले के बाद यमन के पास एक जहाज क्षतिग्रस्त हो गया। इसने जहाज की पहचान नहीं की और न ही अधिक जानकारी दी।”

हौथी समूह बीते वर्ष नवंबर से इजरायल के साथ संघर्ष में लगे फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए लाल सागर में इजरायली बंदरगाहों की ओर जाने वाले जहाजों को निशाना बना रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website