यमन के मारिब में हाउती हमले में 25 की मौत

यमन के मारिब में हाउती हमले में 25 की मौत

सना। सामरिक तेल समृद्ध यमनी प्रांत मारिब पर हाउती मिलिशिया के मिसाइल हमले में कुल 25 लोग मारे गए। यह जानकारी एक सैन्य अधिकारी ने दी। अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, “हाउतियों ने रविवार देर रात मारिब के अल जुबा जिले में एक इस्लामिक शैक्षणिक केंद्र और एक मस्जिद पर मिसाइल हमला किया, जिसमें कम से कम 25 लोग मारे गए।

उन्होंने कहा कि गोलाबारी में बच्चों और छात्रों सहित 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए। बैलिस्टिक मिसाइल हमले में एक धार्मिक शिक्षा केंद्र और एक मस्जिद आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे क्षेत्र में एक बड़ा विस्फोट हुआ।

इससे पहले सोमवार को, यमन के सूचना मंत्री मोअम्मर अल-एरियानी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक संक्षिप्त बयान में पुष्टि की है, ईरानी निर्मित बैलिस्टिक मिसाइल हमले से लगभग 29 लोग मारे गए और की कई घायल हो गए।

हालांकि, घटना पर टिप्पणी करने या ईरानी समर्थित हाउती समूह द्वारा जिम्मेदारी का दावा करने वाली तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं आई है। पिछले हफ्ते, हाउती समूह ने जमीन पर सैन्य प्रगति हासिल की और यमनी सरकारी बलों के साथ घातक लड़ाई के दिनों के बाद, मारिब के दक्षिणी हिस्से में अल जुबा के जिले के केंद्र पर कब्जा करने में कामयाब रहे।

ईरान समर्थित हाउती मिलिशिया ने फरवरी में मारिब पर एक बड़ा आक्रमण शुरू किया, जिसमें तेल-समृद्ध प्रांत, सऊदी समर्थित यमनी सरकार के अंतिम उत्तरी गढ़ पर नियंत्रण करने का प्रयास किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website