मुंह बंद रखने के लिए पैसे देने के मामले में ट्रंप के ट्रायल की तारीख मार्च 2024 में तय

मुंह बंद रखने के लिए पैसे देने के मामले में ट्रंप के ट्रायल की तारीख मार्च 2024 में तय

न्यूयॉर्क : न्यूयॉर्क के एक जज ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और एडल्ट फिल्म अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स से जुड़े हश-मनी भुगतान (मुंह बंद रखने के लिए पैसे देने) के मामले में सुनवाई की तारीख 25 मार्च 2024 तय की है। बीबीसी ने बताया कि मंगलवार को मामले की सुनवाई के दौरान ट्रंप को यह खबर मिली।

ट्रंप के साथ 2006 में उसके यौन संपर्क के बारे में डेनियल्स को सार्वजनिक रूप से कुछ बोलने से रोकने के लिए कथित तौर पर उसे 1,30,000 डॉलर का भुगतान किया गया था।

पूर्व राष्ट्रपति ने इस बात से अफेयर की बात से इनकार किया है, कोई गलत काम करने के आरोपों को खारिज किया है और आरोप लगाया है कि यह जांच राजनीति से प्रेरित है।

ट्रम्प मंगलवार को दूसरी बार इस मामले में अदालत में पेश हुए।

उन्हें पहली बार अप्रैल में गिरफ्तार कर न्यूयॉर्क की एक अदालत में पेश किया गया था, जहां उन पर 16 पन्नों के अभियोग में धोखाधड़ी के 34 संगीन मामलों का आरोप लगाया गए थे।

हालांकि तथाकथित हश मनी प्रदान करना अवैध नहीं है, ट्रम्प के खिलाफ मामला इस बात पर केंद्रित है कि कैसे उनके पूर्व वकील ने, जिन्होंने डेनियल को भुगतान किया था, इस राशि को पूर्व राष्ट्रपति के लेखा में दर्ज कर दिया था।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने यह कहकर अपने व्यवसाय के रिकॉर्ड में हेरफेर की कि भुगतान कानूनी शुल्क के लिए किया गया था।

इस घटनाक्रम के बारे में ट्रम्प ने अपने सोशल नेटवर्क, ट्रुथ सोशल पर कहा, उन्होंने हमें 25 मार्च की ट्रायल की तारीख के लिए मजबूर किया, प्राइमरी सीजन के ठीक बीच में.. बहुत अनुचित है..।

मार्च 2024 ट्रम्प और उन अन्य उम्मीदवारों के लिए एक व्यस्त महीना होने वाला है जो रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने की होड़ में हैं।

उम्मीदवार हर अमेरिकी राज्य और क्षेत्र में सम्मेलनों, प्राइमरी और कॉकस की एक श्रंखला में भाग लेते हैं, जो फरवरी की शुरुआत में आरंभ होता है और जून में या उसके आसपास समाप्त होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website