मास्क नहीं पहनने पर ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री को लगा 200 डॉलर का जुर्माना

मास्क नहीं पहनने पर ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री को लगा 200 डॉलर का जुर्माना

कैनबरा, | ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री बरनबी जॉयस पर न्यू साउथ वेल्स राज्य में एक पेट्रोल स्टेशन के अंदर फेस मास्क नहीं पहनने पर 200 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (151 अमेरिकी डॉलर) का जुर्माना लगाया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया की नेशनल पार्टी के नेता जॉयस ने भी कोरोनावायरस प्रतिबंधों के उल्लंघन की घटना की पुष्टि की।

उन्होंने मंगलवार को स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया को बताया, “मैं कैल्टेक्स सर्विस स्टेशन में गया था। मैं हवाईअड्डे पर जा रहा था, कार को ईंधन से भर दिया, 30 सेकंड बाद अंदर गया, तो मुझे बतौर जुर्माना 200 डॉलर चुकाना पड़ा, क्योंकि मैंने मास्क नहीं पहना था।

एनएसडब्ल्यू पुलिस ने कहा कि उसे जनता के एक सदस्य द्वारा पेट्रोल स्टेशन पर बुलाया गया और सुरक्षा कैमरे के फुटेज की समीक्षा के बाद एक 54 वर्षीय पुरुष को जुर्माना जारी किया।

उपायुक्त गैरी वॉर्बाय ने संवाददाताओं से कहा, “वह व्यक्ति क्षमाप्रार्थी था और उसने पुलिस को दृढ़ और निष्पक्ष होने में सहयोग किया।”

“पुलिस को राज्यभर में 24/7 तैनात किया गया है और वे कार्रवाई करेंगे, और निश्चित रूप से आर्मिडेल की घटना इस बात का स्पष्ट सबूत है कि पुलिस जांच करेगी और कार्रवाई करेगी।”

ऑस्ट्रेलिया में गवर्निग गठबंधन सरकार लिबरल पार्टी और नेशनल पार्टी द्वारा बनाई गई है, जिसमें बाद में उप प्रधानमंत्री के रूप में सेवा करने वाले नेता हैं।

जॉयस ने पहले 2016 से 2018 तक उप प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया, जब उन्होंने यौन उत्पीड़न के आरोप के बाद इस्तीफा दे दिया, मगर उस आरोप का उन्होंने दृढ़ता से खंडन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website