भारतीय-अमेरिकी शख्स कोविड रिलीफ फ्रॉड का दोषी

भारतीय-अमेरिकी शख्स कोविड रिलीफ फ्रॉड का दोषी

वाशिंगटन, | अमेरिका के टेक्सस में रहने वाले भारतीय मूल के एक शख्स ने Gयह जानकारी दी गई। ‘अमेरिकन बाजार’ के मुताबिक गुरुवार को जारी एक बयान में, न्याय विभाग ने कहा कि 55 वर्षीय दिनेश साह ने स्वीकार किया कि उसने आठ विभिन्न उधारदाताओं के स्वामित्व वाले विभिन्न नियंत्रित व्यवसायों के नाम से 15 फर्जी आवेदन प्रस्तुत किए।

साह ने दावा किया कि इन व्यवसायों में कई कर्मचारी थे और पेरोल खचरें में हजारों डॉलर थे, जब वास्तव में, किसी भी व्यवसाय में कर्मचारी नहीं थे या पेचेक प्रोटेक्शन प्रोग्राम (पीपीपी) आवेदनों में दावा की गई राशि के अनुरूप किसी भी व्यवसाय में कर्मचारी नहीं थे या मेहनताने का भुगतान नहीं किया गया था।

अदालत के डॉक्यूमेंट के अनुसार, साह ने स्वीकार किया कि उसने अपने आवेदनों के समर्थन में जाली दस्तावेज पेश किए, जिनमें संघीय दस्तावेजों और कथित व्यवसायों के लिए बैंक स्टेटमेंट शामिल हैं।

टेक्सस के नॉर्दन डिस्ट्रिक्ट के कार्यवाहक अमेरिकी अटॉर्नी प्रेरक शाह ने कहा, “पेचेक प्रोटेक्शन प्रोग्राम को संघर्ष कर रहे मालिकों की मदद के लिए बनाया गया था, न कि चालाक मुनाफाखोरों की जेब भरने के लिए।”

साह ने स्वीकार किया कि, उसने गलत स्टेटमेंट और जाली दस्तावेजों के आधार पर, पीपीपी लोन फंड में 1.7 करोड़ डॉलर से अधिक रकम प्राप्त किया और अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए इसका इस्तेमाल किया।

अपनी दलील के हिस्से के रूप में, साह ने संपत्ति की जब्ती पर सहमति व्यक्त की। सरकार उसके आठ घरों, कई लक्जरी वाहनों, और 72 लाख डॉलर से अधिक को धोखाधड़ी के मामले में अब तक जब्त कर चुकी है।

उसे अधिकतम 30 साल जेल की सजा की सजा हो सकती है।

English Website