बिग डील: माइक्रोसॉफ्ट और अमेरिकी सेना ने 120,000 एआर हेडसेट सौदे के लिए मिलाया हाथ

बिग डील: माइक्रोसॉफ्ट और अमेरिकी सेना ने 120,000 एआर हेडसेट सौदे के लिए मिलाया हाथ

सैन फ्रांसिस्को। तकनीकी दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि उसे कंपनी की होलोलेन्स तकनीक के आधार पर 120,000 संवर्धित वास्तविकता (एआर) हेडसेट्स का उत्पादन करने के लिए अमेरिकी सेना के संगठन की ओर से एक अनुबंध प्राप्त हुआ है। अमेरिकी सेना ने इस सप्ताह कहा था कि वह माइक्रोसॉफ्ट के साथ इंटीग्रेटेड विजुअल ऑगमेंटेशन सिस्टम (आईवीएएस) कार्यक्रम के उत्पादन चरण पर काम करेगा, क्योंकि वह रैपिड प्रोटोटाइपिंग से उत्पादन और रैपिड फिल्डिंग की ओर बढ़ी है।

माइक्रोसॉफ्ट टेक्निकल फेलो एलेक्स किपमैन ने बुधवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हम अमेरिकी सेना के साथ साझेदारी की सराहना करते हैं और आईवीएएस को रैपिड प्रोटोटाइपिंग से रैपिड फिल्डिंग के लिए उनके निरंतर विश्वास को लेकर आभारी हैं।”

उन्होंने कहा, हम अमेरिकी सेना क्लोज कॉम्बैट फोर्स के पुरुषों और महिलाओं के साथ इस सफल साझेदारी के निर्माण के लिए तत्पर हैं। कंपनी के अनुसार, होलोलेन्स पर आधारित और माइक्रोसॉफ्ट एज्योर सेवाओं द्वारा संवर्धित आईवीएएस हेडसेट एक ऐसा प्लेटफॉर्म प्रदान करता है, जो सैनिकों को सुरक्षित रखेगा और उन्हें अधिक प्रभावी बनाएगा। कार्यक्रम विभिन्न प्रकार के परिदृश्यों में सूचना के आदान-प्रदान और निर्णय लेने को सक्षम करते हुए संवर्धित स्थितिजन्य जागरूकता प्रदान करता है।

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह अनुबंध 10 वर्षों में 21.88 अरब डॉलर का हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अनुबंध दो साल के 48 करोड़ डॉलर के अनुबंध पर बना है, जिसे माइक्रोसॉफ्ट ने 2018 में संवर्धित वास्तविकता तकनीक के साथ अमेरिकी सेना के साथ किया था।

इस समय अनुबंध में विस्तार हुआ है और इसके तहत यह सौदा संभावित रूप से 100,000 से अधिक हेडसेट्स के फॉलो-ऑन ऑर्डर्स के परिणामस्वरूप हो सकता है।

English Website