पाकिस्तान को अपने अल्पसंख्यकों की सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए : विदेश मंत्रालय

पाकिस्तान को अपने अल्पसंख्यकों की सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए : विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली: भारत ने सोमवार को पाकिस्तान की टिप्पणियों पर कड़ी आपत्ति जताई और कहा कि इस्लामाबाद को अपने अल्पसंख्यकों की सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा: “हमने पाकिस्तान के बयानों और टिप्पणियों को देखा है। अल्पसंख्यक अधिकारों का एक सीरियल उल्लंघनकर्ता दूसरे राष्ट्र में अल्पसंख्यकों पर टिप्पणी कर रहा है। दुनिया गवाह है पाकिस्तान ने अल्पसंख्यक हिंदुओं, सिखों, ईसाइयों और अहमदियों का व्यवस्थित उत्पीड़न किया है।”

“भारत सरकार सभी धर्मों को सर्वोच्च सम्मान करती है। यह पाकिस्तान के विपरीत है जहां कट्टरपंथियों की प्रशंसा की जाती है और उनके सम्मान में स्मारक बनाए जाते हैं।”

“हम पाकिस्तान से आह्वान करते हैं कि वह भारत में सांप्रदायिक विद्वेष भड़काने और खतरनाक प्रचार करने के बजाय अपने अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा, सुरक्षा और कल्याण पर ध्यान केंद्रित करे।”

इससे पहले, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ भाजपा के दो निलंबित प्रवक्ताओं द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी की कड़ी निंदा की।

शरीफ ने रविवार को ट्विटर पर कहा, “मैं अपने प्यारे पैगंबर के बारे में भारत के भाजपा नेता की टिप्पणियों की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। मैंने बार-बार कहा है कि मोदी के नेतृत्व में भारत धार्मिक स्वतंत्रता को कुचल रहा है और मुसलमानों को प्रताड़ित कर रहा है। दुनिया को इस पर ध्यान देना चाहिए और भारत को कड़ी फटकार लगानी चाहिए।”

उन्होंने कहा, “पवित्र पैगंबर (पीबीयूएच) के लिए हमारा प्यार सर्वोच्च है। सभी मुसलमान अपने पवित्र पैगंबर (पीबीयूएच) के प्यार और सम्मान के लिए अपना जीवन बलिदान कर सकते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website