थाईलैंड-चीन के आपसी वीजा छूट उपायों के अच्छे परिणाम मिले

थाईलैंड-चीन के आपसी वीजा छूट उपायों के अच्छे परिणाम मिले

बीजिंग: हर साल 13 से 15 अप्रैल तक पारंपरिक थाई नववर्ष सोंगक्रान महोत्सव मनाया जाता है, जो थाईलैंड में सबसे महत्वपूर्ण पारंपरिक महोत्सवों में से एक है।

इस वर्ष का महोत्सव चीन-थाईलैंड पारस्परिक वीजा छूट समझौते के कार्यान्वयन के बाद पहला जल छपाका महोत्सव है। थाई प्रधानमंत्री श्रेथा थाविसिन ने सीएमजी के संवाददाता के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि थाईलैंड और चीन के बीच पारस्परिक वीजा छूट उपायों को अच्छे परिणाम हासिल हुए हैं और दोनों देशों के पर्यटकों के लिए आपस में यात्रा करने के लिए एक संतोषजनक स्थिति तैयार की है।

श्रेथा थाविसिन के अनुसार थाई और चीन सरकार ने इस साल 1 मार्च से पारस्परिक वीजा छूट समझौते को आधिकारिक तौर पर लागू किया है। इस अनुकूल नीति ने बड़ी संख्या में थाई लोगों को चीन की यात्रा के लिए आकर्षित किया है।

थाईलैंड में चीनी पर्यटकों की संख्या लगातार अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों में पहले स्थान पर रही। हमने न केवल सीमा शुल्क निकासी की गति में सुधार किया है, बल्कि चीनी पर्यटकों की सुरक्षा पर भी अधिक ध्यान दिया है।

गौरतलब है कि सोंगक्रान महोत्सव को पिछले साल संयुक्त राष्ट्र द्वारा एक अमूर्त सांस्कृतिक विरासत के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। इसकी खुशी मनाने के लिए और वैश्विक पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए थाई सरकार ने इस वर्ष आधिकारिक सोंगक्रान समारोह के समय को बढ़ा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website