जापान की एलडीपी नेतृत्व की दौड़ जीतने के बाद किशिदा ने एकजुट होने का किया आह्वान

जापान की एलडीपी नेतृत्व की दौड़ जीतने के बाद किशिदा ने एकजुट होने का किया आह्वान

टोक्यो : जापान की सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) के चुनाव जीतने के बाद फुमियो किशिदा ने बुधवार को प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा की जगह ली और एलडीपी की एकजुटता का आह्वान किया है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 2012 से 2017 तक देश के पूर्व विदेश मंत्री के रूप में कार्य करने वाले किशिदा ने अपने दावेदार वैक्सीन मंत्री तारो कोनो पर जीत हासिल करने के लिए 257 वोट हासिल किए, जबकि उन्हें 170 वोट मिले।

चुनाव के बाद एलडीपी सांसदों की एक बैठक में, किशिदा ने एकजुटता का आह्वान किया है, क्योंकि वह नवंबर में होने वाले आम चुनाव और अगले साल ऊपरी सदन के पार्षदों के चुनाव में पार्टी का नेतृत्व करेंगे।

किशिदा ने कहा कि उनकी सरकार को कोविड -19 महामारी के आर्थिक नतीजों को कम करने के लिए साल के अंत से पहले एक योजना तैयार करनी चाहिए।

उन्होंने पिछले प्रशासन की नवउदारवादी नीतियों को बदलने का भी वादा किया, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आम लोग विकास का लाभ उठा सकें।

दोपहर में राष्ट्रपति चुनाव में, एलडीपी सांसदों ने पहले दौर के मतदान में 382 वोट डाले और अन्य 382 वोट रैंक-एंड-फाइल सदस्यों को आवंटित किए गए।

एलडीपी सांसदों के वोटों में एक प्रमुख लाभ के साथ, किशिदा को पार्टी के नए नेता के रूप में चुना गया।

दो महिला उम्मीदवार, पूर्व संचार मंत्री, साने ताकाची और एलडीपी के कार्यकारी कार्यवाहक महासचिव, सेको नोडा, दोपहर में पहले दौर के मतदान में हार गए थे।

चूंकि एलडीपी के नेतृत्व वाला गठबंधन जापान में संसद के दोनों सदनों में बहुमत का गठन करता है। नए पार्टी अध्यक्ष को 4 अक्टूबर को होने वाले असाधारण डाइट सत्र में प्रधानमंत्री चुना जाना तय है, जो कि सुगा के उत्तराधिकारी हैं।

सुगा के उत्तराधिकारी के रूप में काम करते हुए, नए प्रधानमंत्री को सत्तारूढ़ दल का नेतृत्व करने के कार्यों का सामना करना पड़ेगा, जो कोविड -19 से पस्त अर्थव्यवस्था का समर्थन करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website