जर्मनी के कोविड-19 मामले नए ओमिक्रॉन सबवेरिएंट के कारण बढ़े : आरकेआई

जर्मनी के कोविड-19 मामले नए ओमिक्रॉन सबवेरिएंट के कारण बढ़े : आरकेआई

बर्लिन: अधिक संक्रामक ओमिक्रॉन वेरिएंट बीए 4 और बीए 5 के प्रसार के कारण जर्मनी में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इस बात की जानकारी रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) ने दी है। शुक्रवार को जारी आरकेआई की ताजा साप्ताहिक रिपोर्ट के मुताबिक, दो सबवेरिएंट बीए 5 और बीए 4 के शेयर एक सप्ताह के भीतर दोगुने होकर क्रमश: 10 फीसदी और 2.1 फीसदी हो गए हैं।

आरकेआई ने चेतावनी दी कि नवीनतम सबवेरिएंट द्वारा संचालित बढ़ोतरी से संक्रमण संख्या में समग्र वृद्धि और कमजोर समूहों पर नए सिरे से संक्रमण का दबाव बढ़ सकता है।

प्राधिकरण के अनुसार, बीए 5 और बीए 4 पर उपलब्ध डेटा, पिछले ओमिक्रॉन सबवेरिएंट के साथ पंजीकृत लोगों की तुलना में अधिक गंभीर बीमारी की प्रगति या अधिक मौतों की ओर इशारा नहीं करता है।

बर्लिन चैरिटी वायरोलॉजिस्ट, क्रिश्चियन ड्रोस्टन ने कहा, “हम इस साल एक संक्रमण मुक्त गर्मी का अनुभव नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह अभी के लिए खतरा नहीं है।”

जर्मन सरकार की कोविड -19 विशेषज्ञ परिषद ने बुधवार को चेतावनी दी, कि शरद ऋतु और सर्दियों में देश की स्वास्थ्य प्रणाली पर नए सिरे से महत्वपूर्ण दबाव पड़ेगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, परिषद को जून के अंत में कोरोनोवायरस उपायों की प्रभावशीलता पर अपना विश्लेषण प्रस्तुत करना है।

स्वास्थ्य मंत्री कार्ल लॉटरबैक ने कहा है, वह फिर से उपायों को कड़ा करने पर विचार करने से पहले रिपोर्ट की प्रतीक्षा करना चाहते हैं।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया है, संक्रमण संरक्षण अधिनियम जो सितंबर के अंत में समाप्त हो रहा है, निश्चित रूप से फिर से बदला जाना चाहिए।

वर्तमान में, केवल तथाकथित बुनियादी सुरक्षा उपाय अभी भी जर्मनी में लागू होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website