चीनी राष्ट्रपति ने वियतनामी नेशनल असेंबली के अध्यक्ष से मुलाकात की

चीनी राष्ट्रपति ने वियतनामी नेशनल असेंबली के अध्यक्ष से मुलाकात की

बीजिंग: चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने सोमवार को राजधानी पेइचिंग में स्थित जन बृहद भवन में वियतनाम की नेशनल असेंबली के अध्यक्ष वुओंग दिन्ह ह्यु से मुलाकात की। मुलाकात में शी ने वुओंग से महासचिव न्गुयेन फुट्रोंग को अपना सौहार्दपूर्ण अभिवादन व्यक्त करने के लिए कहा।

उनका कहना है कि गत वर्ष के अंत में उन्होंने वियतनाम की यात्रा के दौरान महासचिव न्गुयेन फुट्रोंग के साथ संयुक्त रूप से रणनीतिक महत्व वाले चीन-वियतनाम साझा भविष्य समुदाय की स्थापना की घोषणा की, जिससे चीन-वियतनाम संबंधों में एक नया अध्याय खुल गया है। दोनों पक्षों के संयुक्त प्रयासों से, महासचिव न्गुयेन फुट्रोंग और उनके बीच बनी सहमति को लागू किया जा रहा है।

शी चिनफिंग ने बल देते हुए कहा कि वर्तमान में, अंतर्राष्ट्रीय और क्षेत्रीय स्थिति गहन और जटिल परिवर्तनों से गुजर रही है, समाजवादी व्यवस्था की रक्षा करना, राष्ट्रीय स्थिरता और विकास की रक्षा करना चीन और वियतनाम का साझा हित है।

चीन वियतनाम के साथ मिलकर पार्टी और राज्य के शासन में अनुभव के आदान-प्रदान को मजबूत करना चाहता है, चीन-वियतनाम द्विपक्षीय सहयोग संचालन समिति की समन्वय भूमिका को अच्छी तरह से निभाते हुए “बेल्ट एंड रोड” पहल के संयुक्त निर्माण और “दो आर्थिक गलियारे और एक आर्थिक वृत्त” के रणनीतिक जुड़ाव में तेजी लाने के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website