कैलिफोर्निया में जंगल की भीषण आग लोगों को पलायन के लिए कर रही है मजबूर

कैलिफोर्निया में जंगल की भीषण आग लोगों को पलायन के लिए कर रही है मजबूर

लॉस एंजिल्स। उत्तरी कैलिफोर्निया में भीषण जंगल की आग के कारण 4,000 से अधिक निवासी अपने घरों को छोड़ चुके है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कैलिफोर्निया के वानिकी और अग्नि सुरक्षा विभाग (कैल फायर) के हवाले से बताया कि फॉन फायर डब की गई आग बुधवार रात रेडिंग शहर से लगभग 19 किमी उत्तर में शुरू हुई और गुरुवार दोपहर तक फैल गई। कैल फायर के प्रवक्ता रॉबर्ट फॉक्सवर्थी ने गुरुवार दोपहर कहा कि मैं इसे आग का उच्च स्तर कहूंगा।

फॉक्सवर्थी ने कहा कि लोग लगातार बाहर आ रहे हैं। मैं लोगों को शेरिफ विभाग से नवीनतम जानकारी लेने की सलाह दूंगा। शास्ता काउंटी शेरिफ कार्यालय ने बिना विस्तार के एक ट्वीट में कहा कि फॉन फायर ने 4,000 लोगों को घर छोड़ने और 30,000 को प्रभावित किया है।

कैल फायर ने गुरुवार को यह भी घोषणा की कि एक 30 वर्षीय महिला, एलेक्जेंड्रा सॉवर्नवा को आग से संबंधित आरोपों में उस क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया, जहां से आग लगी थी।

कैल फायर के नवीनतम आंकड़ों से पता चला है कि राज्यव्यापी, 9,000 से अधिक अग्निशामकों को सक्रिय जंगल की आग बुझाने का काम सौंपा गया है। राज्य में जंगल की आग ने इस साल 9,507.9 वर्ग किमी भूमि को जला दिया है, 3,200 से अधिक घरों, वाणिज्यिक संपत्तियों और अन्य संरचनाओं को नष्ट कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website