किम जोंग-उन ने मजबूत राष्ट्रीय रक्षा का आग्रह किया

किम जोंग-उन ने मजबूत राष्ट्रीय रक्षा का आग्रह किया

सियोल: कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने इस सप्ताह की शुरूआत में सत्तारूढ़ दल के एक प्रमुख सत्र की अध्यक्षता करते हुए “बहुत गंभीर” सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए मजबूत “आत्मरक्षा” उपायों का आह्वान किया, उत्तर प्योंगयांग के राज्य मीडिया ने शनिवार को सूचना दी। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी की आठवीं केंद्रीय समिति की पांचवीं विस्तारित पूर्ण बैठक से गुप्त शासन द्वारा एक और परमाणु परीक्षण करने की संभावना के संबंध में कोई विशेष संदेश जारी नहीं किया गया था।

शुक्रवार को समाप्त हुए तीन दिवसीय हाई-प्रोफाइल सत्र के माध्यम से उत्तर ने अमेरिका या दक्षिण कोरिया की ओर नए प्रमुख संदेश देने से रोक दिया।

इसके बजाय इसने उप विदेश मंत्री चो सोन-हुई को विदेश मंत्री के पद पर पदोन्नत करने की घोषणा की, जो परमाणु निरस्त्रीकरण वार्ता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते थे।

अंतर-कोरियाई संबंधों को संभालने के लिए काम करने वाले पार्टी के संयुक्त मोर्चा विभाग का नेतृत्व करने के लिए विदेश मंत्री री सोन-ग्वोन को टैप किया गया है।

प्योंगयांग की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के अनुसार, उत्तर ने कहा कि आत्मरक्षा का अधिकार राष्ट्रीय संप्रभुता की रक्षा का मामला है, इस बात पर जोर देते हुए कि उत्तर के लिए सुरक्षा परिस्थिति “बहुत गंभीर” है और इसके और भी गंभीर होने का खतरा है।

केसीएनए ने कहा कि, इसके बाद उन्होंने “शक्ति के लिए शक्ति और आमने-सामने प्रतियोगिता” के सिद्धांत की पुष्टि की और राष्ट्रीय रक्षा क्षमताओं को “जितनी जल्दी हो सके” बढ़ाने के लक्ष्य को पूरा करने के प्रयासों का आग्रह किया।

केसीएनए ने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि किम ने एक और परमाणु परीक्षण के लिए उत्तर की कथित योजना का सीधा उल्लेख किया है या नहीं।

पार्टी सत्र के दौरान, उत्तर ने वर्तमान कोविड -19 प्रकोप को नियंत्रित करने के मुद्दे पर भी ध्यान केंद्रित किया।

किम को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था कि राज्य के महामारी विरोधी कार्य वर्तमान में एक नाकाबंदी-आधारित रोकथाम प्रणाली से “एक नए चरण में प्रवेश” कर चुके हैं ताकि वायरस के प्रसार और वायरस के उन्मूलन दोनों के आधार पर वायरस के प्रसार को रोका जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website