ऑस्ट्रेलिया में बढ़ते ओमाइक्रोन संक्रमण के बीच बूस्टर रोलआउट में तेजी

ऑस्ट्रेलिया में बढ़ते ओमाइक्रोन संक्रमण के बीच बूस्टर रोलआउट में तेजी

कैनबरा : ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच लोगों से ‘शांत रहने और हौसला बढ़ाने’ की अपील की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मॉरिसन ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया में ओमिक्रॉन संस्करण के तेजी से प्रसार पर चर्चा करने के लिए राज्य और क्षेत्र के नेताओं से मुलाकात की।

बैठक के बाद, उन्होंने की है कि ऑस्ट्रेलिया द्वारा बंद किए गए राज्य द्वारा संचालित टीकाकरण केंद्रों में से एक-चौथाई को अपनी 80 प्रतिशत आबादी को पूरी तरह से कोविड के खिलाफ टीका लगाया गया, बूस्टर शॉट अपटेक को प्रोत्साहित करने के लिए फिर से खोल दिया जाएगा।

मॉरिसन ने संवाददाताओं से कहा, ओमिक्रॉन एक और नई चुनौती है, लेकिन इस महामारी के दौरान हमने पहले ही कई चुनौतियों का सामना किया है।

राज्य और क्षेत्र के नेताओं ने दूसरी और तीसरी वैक्सीन खुराक के बीच के अंतराल को पांच महीने से कम करने पर जोर दिया है, लेकिन मॉरिसन ने कहा कि अंतिम निर्णय ऑस्ट्रेलियाई तकनीकी सलाहकार समूह टीकाकरण (एटीएजीआई) द्वारा किया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को 5,700 से अधिक नए स्थानीय रूप से प्राप्त कोविड-19 संक्रमण और आठ मौतों का रिकॉर्ड दर्ज किया।

न्यू साउथ वेल्स में बुधवार को नए मामलों की दैनिक संख्या बढ़कर 3,763 हो गई, जो पूरे देश में दर्ज किए गए दैनिक कोविड-19 संक्रमणों की सबसे अधिक संख्या है।

ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र ने भी 58 नए संक्रमणों का रिकॉर्ड दर्ज किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website