ऑस्ट्रेलिया की सीमाएं पूरी तरह से टीका लगाए गए पर्यटकों के लिए 21 फरवरी से खुलेंगी: पीएम

ऑस्ट्रेलिया की सीमाएं पूरी तरह से टीका लगाए गए पर्यटकों के लिए 21 फरवरी से खुलेंगी: पीएम

कैनबरा : कोरोना महामारी की शुरूआत के लगभग 2 साल बाद 21 फरवरी से पूरी तरह से टीका लगाए गए पर्यटकों के लिए ऑस्ट्रेलिया की अंतर्राष्ट्रीय सीमाएं फिर से खुल जाएंगी। ये जानकारी ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह मार्च 2020 में वायरस को फैलने से रोकने के लिए शुरू किए जाने के बाद से ऑस्ट्रेलिया की सीमा को बंद करने में सबसे महत्वपूर्ण ढील में से एक है।

हालांकि, पर्याटकों को अभी एक अनिवार्य क्वारंटीन का सामना कर सकता है, जो उस राज्य या क्षेत्र के नियमों के आधार पर होगा जहां वे जाएंगे।

मॉरिसन ने कैनबरा में संवाददाताओं से कहा, “राष्ट्रीय कैबिनेट ने आज फैसला किया है कि ऑस्ट्रेलिया इस साल 21 फरवरी को सभी वीजा धारकों के लिए हमारी सीमाओं को फिर से खोल देगा।”

‘शर्त यह है कि ऑस्ट्रेलिया में एंट्री के लिए आपका टीकाकरण हुआ होना चाहिए।’

जिन यात्रियों को कोरोना के खिलाफ टीका नहीं लगाया गया है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के लिए यात्रा छूट के लिए आवेदन करना होगा।

पिछले साल दिसंबर में अंतर्राष्ट्रीय छात्रों और कुछ वीजा धारकों के लिए सीमा प्रतिबंधों में ढील दी गई थी, जिससे पर्यटन उद्योग से यात्रियों को एंट्री की अनुमति मिली थी।

मॉरिसन ने कहा, “मुझे पता है कि पर्यटन उद्योग इसके लिए तत्पर रहेगा और अगले दो हफ्तों में वे पर्याटकों की एंट्री के लिए तैयारी कर लेंगे।”

ऑस्ट्रेलिया में सोमवार को 20,000 से ज्यादा कोरोना मामले सामने आए और 40 से ज्यादा की मौते हुई हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, देशभर के अस्पतालों में 4,147 मामलों का इलाज किया जा रहा है, जिसमें 286 गहन देखभाल इकाइयों में भर्ती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website