उत्तराधिकारी के पास लोगों की मदद करने की क्षमता होगी : बोरिस जॉनसन

उत्तराधिकारी के पास लोगों की मदद करने की क्षमता होगी : बोरिस जॉनसन

लंदन: ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने घोषणा की है कि उन्हें पूरी तरह से विश्वास है कि उनके उत्तराधिकारी वित्तीय स्थिति को ठीक करेंगे और लोगों की भलाई के लिए अच्छा बजट होगा। समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि यह निश्चित होना चाहिए, कि जो कोई भी कंजर्वेटिव नेतृत्व का चुनाव जीतता है, वह इस बारे में घोषणा जरुर करें कि वह लोगों की मदद कैसे करेंगे?

मंगलवार को डाउनिंग स्ट्रीट के एक स्वागत समारोह में बोलते हुए, जॉनसन ने कहा कि अगले प्रधानमंत्री या तो एक पुरुष या एक महिला होंगी, इस साल की शुरूआत में इस्तीफा देने के बाद नेतृत्व की दौड़ के बीच कई दिगग्ज नेता है।

उन्होंने कहा, इन कठिन वित्तीय समय में लोग एक दबाव महसूस कर रहे हैं, जो यूक्रेन पर रुस द्वारा हमले के कारण ऊर्जा की बढ़ती कीमतों का प्रभाव हैं। निश्चित रूप से कि सरकार वह सब कुछ कर रही है, जो हम मदद कर सकते हैं। हम आठ मिलियन आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को 1,200 पाउंड दे रहे हैं। हर किसी के लिए ऊर्जा की लागत में मदद करने के लिए 400 पाउंड, पेंशनभोगियों के लिए 300 पाउंड, काउंसिल टैक्स से 150 पाउंड दे रहे हैं। इस राशि को सितंबर और अक्टूबर में और बढ़ाया जाएगा।

जॉनसन की जगह लेने की दौड़ में दो उम्मीदवार पूर्व चांसलर ऋषि सुनाक और मौजूदा विदेश सचिव लिज ट्रस के बीच कड़ी टक्कर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website