ईंधन, धन की कमी इथियोपिया में मानवीय राहत प्रयासों में बाधा: यूएन

ईंधन, धन की कमी इथियोपिया में मानवीय राहत प्रयासों में बाधा: यूएन

अदीद अबाबा: ईंधन और फंडिंग की कमी इथियोपिया के संघर्ष प्रभावित टाइग्रे क्षेत्र में मानवीय राहत कार्यों में बाधा डाल रही है। इस बात का खुलासा यूएन ऑफिस फॉर कोऑर्डिनेशन ऑफ मैनिटेरियन अफेयर्स (ओसीएचए) ने किया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अपनी नवीनतम उत्तरी इथियोपिया मानवीय अद्यतन स्थिति रिपोर्ट में, संयुक्त राष्ट्र निकाय ने कहा कि, कमी राहत कार्यों में गंभीर रूप से बाधा डाल रही है, विशेष रूप से टाइग्रे क्षेत्रीय राजधानी मेकेले के बाहर।

ओसीएचए की रिपोर्ट में खुलासा किया गया है, “टाइग्रे में अतिरिक्त मानवीय आपूर्ति के आने से कुछ मानवीय सहायता अंतराल को दूर करने की उम्मीद है, प्रतिक्रिया के पैमाने को मेकेले से क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में आपूर्ति के परिवहन के लिए ईंधन की कमी से चुनौती दी गई है।”

“क्षेत्र के भीतर 42,000 मीट्रिक टन से अधिक राहत आपूर्ति वितरित करने के लिए कम से कम 334,000 लीटर से अधिक ईंधन की आवश्यकता है।”

टीपीएलएफ की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि, नकदी की पर्याप्त आपूर्ति लाने में असमर्थता, साथ ही टाइग्रे, अफार और अमहारा क्षेत्रों के दुर्गम क्षेत्रों में लोगों तक सीमित पहुंच का मतलब है कि उत्तरी इथियोपिया में समग्र परिचालन प्रभावित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website