जॉर्ज क्लूनी के 9 अफेयर, 2 शादी, दुनिया के सातवें अमीर एक्टर, लेकिन शाहरुख से पीछे

जॉर्ज क्लूनी के 9 अफेयर, 2 शादी, दुनिया के सातवें अमीर एक्टर, लेकिन शाहरुख से पीछे

आज अमेरिकन एक्टर और फिल्ममेकर जॉर्ज क्लूनी का 63वां बर्थडे है। करीब 67 फिल्मों का हिस्सा रहे जॉर्ज ने टीवी शोज में भी काम किया है। वे करीब 46 साल से एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव हैं। उन्हें 2 ऑस्कर और 4 ग्लोडन ग्लोब अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।

जॉर्ज प्रोफेशनल से ज्यादा पर्सनल लाइफ की वजह से चर्चा में बने रहे। उन्होंने 2 शादियां कीं। इसके अलावा, उनके 9 अफेयर भी रहे। इंडस्ट्री में जॉर्ज की दरियादिली के किस्से भी मशहूर हैं। उन्होंने 2013 में अपने 14 दोस्तों में हर किसी को 5.85 करोड़ रुपए दिए थे।

सामान्य बच्चों की तरह जॉर्ज का बचपन बिल्कुल भी नहीं बीता। पिता नामी टेलीविजन होस्ट थे। लोग उन्हें सबसे सच्चा पत्रकार मानते थे। इसी वजह से उनकी पर्सनल लाइफ भी पब्लिक डोमेन में रहती थी। प्राइवेसी हर्ट होने का भी खतरा बना रहता था। ऐसे में उन्होंने जॉर्ज समेत अपने दोनों बच्चों को लाइमलाइट से दूर रखा और स्ट्रिक्ट माहौल में परवरिश की।

आम बच्चों की तरह जॉर्ज या उनकी बहन को घर से दूर जाकर खेलने या घूमने की आजादी नहीं थी। जॉर्ज ने एक इंटरव्यू में कहा था- हर कोई हमें जानता था, हमारे बारे में बात करता था। अगर मैं बास्केटबॉल खेल में विनर भी बनता, तो उसकी भी चर्चा अखबारों में होती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website