शिवराज के गांव में जल आपूर्ति में गड़बड़ी पर कांग्रेस हमलावर

शिवराज के गांव में जल आपूर्ति में गड़बड़ी पर कांग्रेस हमलावर

भोपाल। मध्य प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में हर घर तक पानी पहुॅचाने की कवायद जारी है। हालांकि, कई इलाके ऐसे है जहां जल संकट है या पानी आपूर्ति की व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह ग्राम जैत में भी पानी व्यवस्था का मामला सामने आया है, इस पर मुख्यमंत्री ने भी तेवर तल्ख है। इस पर कांग्रेस की ओर से तंज कसा जा रहा है।

नर्मदा नदी के तट पर बसा हुआ है मुख्यमंत्री चौहान का गृहग्राम जैत। इस गांव में पानी की जलापूर्ति के लिए योजना बनाई गई है। चौहान बीते रोज अपने गृह ग्राम पहुॅचे और इस दौरान गांव वालों ने जलापूर्ति केा लेकर अनेकों शिकायतें कर डाली। फिर क्या था मुख्यमंत्री चौहान की भी तल्खी बढ गई।

ग्रामीणों की शिकायत आने पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, क्या अब मुख्यमंत्री एक-एक टोंटी चेक करेगा? हम्माली करेगा? 15 दिन का समय दे रहा हूं। ग्रामीणों की समस्या हल करो और मुझे रिपोर्ट दो। इसके बाद शिकायत आई तो फिर खैर नहीं, फिर तुम यहां नहीं रहोगे। एक-एक को ठीक कर दूंगा।

चौहान ने कहा, अगर पानी की टंकी बनानी होगी तो उसमें समय लगेगा। नर्मदा का पानी गांव तक लाने के लिए सरकार ने काफी खर्च किया है, लेकिन आधे गांव को पानी मिल रहा है, आधे को नहीं। ऐसे में इसका क्या फायदा? कलेक्टर और कमिश्नर खुद चेक करें। ग्रामीणों की समस्या का हल निकालें और रिपोर्ट पेश करें।

मुख्यमंत्री की इस तल्खी के बाद प्रशासनिक अमले में तनाव है, वहीं कांग्रेस मुख्यमंत्री के बयान वाला वीडियो साझा कर तंज कस रही है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा का कहना है कि यह स्थिति है 17 साल के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खुद के क्षेत्र व जैत गांव की। लोगों केा पीने का पानी ही नहीं मिल पा रहा है, इतनी सारी शिकायतें। बाकी प्रदेश की स्थिति समझी जा सकती है। शिवराज जी कहिन-कोई मुख्यमंत्री हम्माली करेगा क्यो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website