महाराष्ट्र संकट : बागियों में खुशी, भाजपा में व्यस्त राजनीति

महाराष्ट्र संकट : बागियों में खुशी, भाजपा में व्यस्त राजनीति

मुंबई: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद से शिवसेना के बागी विधायकों के खेमे में खुशी का माहौल है, जबकि भारतीय जनता पार्टी में सियासी घमासान शुरू हो गया है और सत्ताधारी महा विकास अघाड़ी में उदासी का माहौल है। विद्रोही नेता मंत्री एकनाथ शिंदे ने ट्वीट किया, “यह हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व और धर्मवीर आनंद दिघे की विचारधारा की जीत है।”

बागी गुट ने शीर्ष अदालत के फैसले के बाद खुशी मनाई और विधायकों और उनके परिवारों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए केंद्र का आभार भी व्यक्त किया।

बताया जा रहा है कि शिंदे ने महाराष्ट्र के राज्यपाल को एक पत्र भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है कि उन्होंने शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस की एमवीए सरकार से समर्थन वापस ले लिया है।

विपक्ष की ओर से, राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए अपनी रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए मौजूद शीर्ष नेताओं के साथ भाजपा की कोर कमेटी की बैठक चल रही है।

शिंदे ने सेना के 39 विधायकों और 11 निर्दलीय या अन्य दलों के समर्थन का दावा किया है, जिनकी कुल संख्या 48 है, और समूह के असम में अपने प्रवास को कुछ और दिनों तक बढ़ाने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website