मध्य प्रदेश में कोरोना के 27 नए प्रकरण, सक्रिय मरीज 100 के करीब

मध्य प्रदेश में कोरोना के 27 नए प्रकरण, सक्रिय मरीज 100 के करीब

भोपाल। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। सोमवार को प्रदेश में कोरोना के 27 नए मरीज मिले। कुल 52,182 सैंपल की जांच में इतने संक्रमित मिले हैं। जुलाई के बाद पहली बार एक दिन में इतने मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार नए मरीजों में इंदौर के नौ, भोपाल के आठ, नरसिंहपुर के पांच, छिंदवाड़ा के दो, धार के दो व सिंगरौली का एक मरीज शामिल हैं। भोपाल में मंगलवार को भी 11 मरीज मिले हैं। इसके साथ ही प्रदेश में अब कुल मरीजों की संख्या 7,92,774 हो गई है। अब तक 10524 मरीजों की मौत इस बीमारी से प्रदेश में हुई है। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 99 है। सबसे ज्यादा 40 सक्रिय मरीज भोपाल में हैं। गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले प्रदेश में कोरोना संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए थे। इसके अगले ही दिन यह आंकड़ा तीन गुना से भी अधिक बढ़ गया।

भोपाल में डेंगू के पांच मरीज मिले
उधर, डेंगू का प्रकोप भी लगातार बढ़ता जा रहा है। राजधानी भोपाल में डेंगू के संदिग्धों की संख्या मंगलवार को फिर ज्यादा रही। पांच अलग-अलग लैब में 36 सैंपल की जांच में पांच मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही इस साल भोपाल में डेंगू मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 555 तक पहुंच गया है। इनमें सितंबर और अक्टूबर में मिलाकर 447 मरीज मिले हैं। इसके अलावा चिकनगुनिया के 15 सैंपल की जांच में एक मरीज मिला है।

गौरतलब है कि भोपाल में हफ्ते भर से हर दिन 15 से 20 संदिग्ध मरीजों की जांच ही डेंगू के लिए की जा रही थी, लेकिन मंगलवार को मरीजों की संख्या ज्यादा रही। जिला मलेरिया अधिकारी अखिलेश दुबे ने बताया कि संदिग्ध मरीज बढ़ने की एक बड़ी वजह यह है कि वायरल बुखार के मरीज एक बार फिर बढ़े हैं। चिकित्सक इनकी डेंगू की जांच भी करा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website