नामीबिया से रहना होगा सावधान, आखिरी मैच में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

नामीबिया से रहना होगा सावधान, आखिरी मैच में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

नई दिल्ली। विराट कोहली की अगुवाई में टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रही। सुपर 12 स्टेज में ग्रुप बी में शुरू के दो मैच बुरी तरह से गंवाने के बाद टीम इंडिया का आगे का सफर मुश्किल हो गया हालांकि उसे रविवार को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के मैच से एक उम्मीद थी लेकिन अफगानिस्तान की हार के साथ वह भी खत्म हो गई। अब टीम इंडिया को अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में क्वालीफ़ायर खेलकर आई नामीबिया से भिड़ना है। 

नामीबिया कर सकती है उलटफेर 
भारतीय टीम जहां बड़ी जीत के साथ विदाई लेना चाहेगी तो वहीं नामीबिया की टीम उलटफेर करने की उम्मीद करेगी। पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप खेल रही नामीबिया ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। सोमवार को भी नामीबिया इसी प्रदर्शन को जारी रखते हुए विश्व की सर्वशेष्ठ टीम में से एक भारत के ख़िलाफ भी अपनी छाप छोड़ना चाहेगी।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र
मैच में सभी की नजरें विराट कोहली पर होंगी, क्योंकि वह आख़िरी बार इस फ़ॉर्मेट में बतौर कप्तान मैदान पर उतरेंगे। कोहली इसके बाद से सीमित ओवर के क्रिकेट में एक बल्लेबाज़ के तौर पर खेलते नजर आएंगे। वहीं नामीबिया की तरफ से डेविड वीसा, एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिसने इस प्रतियोगिता में सबसे अधिक प्रभावित किया है। गेंद और बल्ले दोनों से ही वीसा उन उम्मीदों पर खरा उतरे हैं जिसे ध्यान में रखते हुए ही नामीबिया ने उन्हें अपने साथ जोड़ा था।

टीमों में बदलाव
सेमीफ़ाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी टीम इंडिया इस मैच में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकती है। ऐसे में हो सकता है कि टीम के कई बड़े खिलाड़ी इस मैच में नहीं उतरें। 

संभावित एकादश:
भारत

केएल राहुल, इशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जाडेजा, शार्दुल ठाकुर, राहुल चाहर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

नामीबिया
स्टेफ़ान बार्ड, ज़ेन ग्रीन, क्रेग विलियम्स, एरार्ड इरास्मस (कप्तान), डेविड वीसा, जेजे स्मिट, यान फ़्रीलिंक, यान निकोल लॉफ़्टी-इटन, रुबेन ट्रंपलमन, माइकल वैन लिंगेन, बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़/ बेन शिकोंगो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website