कांग्रेस की प्रैक्टिस, गड़बड़ करो फिर जांच एजेंसियों पर दबाव बनाओ : सीएम शिवराज

कांग्रेस की प्रैक्टिस, गड़बड़ करो फिर जांच एजेंसियों पर दबाव बनाओ : सीएम शिवराज

भोपा: सीएम शिवराज सिंह ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इसके बाद मीडिया से चर्चा में उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में हम नई सहकारिता नीति बना रहे हैं। नीति आयोग और विषय विशेषज्ञों के साथ हमने व्यापक पैमाने पर विचार विमर्श किया है। कैसे सहकारिता के माध्यम से लोगों की आय बढ़े, उनको सगंठित करें। नए क्षेत्रों में सहकारिता के माध्यम से हम जाएं। इसके लिए हमने बहुत एग्रेसिव पॉलिसी बनाई है। इस पॉलिसी का ड्राफ्ट गृह एंव सहकारिता मंत्री शाह को भेंट किया है। इस पर चर्चा करके बाद सीएम शिवराज ने गृहमंत्री शाह को भोपाल में सहकारिता सम्मेलन में आने का न्यौता भी दिया। इसी में नई सहकारिता नीति जारी करेंगे।

इसके अलावा मध्यप्रदेश में नक्सल गतिविधियों के संबंध में चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि मप्र के तीन जिले बालाघाट, मंडला और डिंडौरी, ये तीनों नक्सल प्रभावित जिले हैं। नक्सलवाद को मप्र में सख्ती के साथ रोका है। लेकिन छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में दबाव बनता है तो मध्यप्रदेश में आने का प्रयास करते हैं। पिछले दिनों मुठभेड़ हुई हैं और नक्सल मारे भी गए हैं। सीएम शिवराज ने इस स्थिति की जानकारी गृहमंत्री शाह को दी है और उनसे कान्हा क्षेत्र में बालाघाट में सीआरपीएफ की और बटालियन लगाने की जरूरत है। इसके लिए अनुरोध किया कि सीआरपीएफ की बटालियन और लगाई जाए। नक्सल थाने और चौकियों की मजबूती के लिए भी सहायता मांगी है।

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की कार्रवाई को लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि उन्होंने, कुछ गड़बड़ नहीं किया तो, राहुल गांधी और कांग्रेस को डर किस बात का है। ईडी को सच बताएं। अब ये जो प्रैक्टिस करते हैं, कर्मकांड करते हैं गड़बड़ करो और फिर जांच एजेंसियों पर दवाब बनाओ। जनता इसको ढंग से समझ चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website