‘हीरामंडी’ में बड़ा रोल मिलने के बावजूद ऋचा चड्ढा ने चुना ‘लज्जो’ का किरदार

‘हीरामंडी’ में बड़ा रोल मिलने के बावजूद ऋचा चड्ढा ने चुना ‘लज्जो’ का किरदार

संजय लीला भंसाली की ओटीटी डेब्यू ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ में अपने काम के लिए तारीफ बटोर रही ऋचा चड्ढा ने बताया कि उन्हें शो में एक अलग भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने लज्जो का किरदार चुना।

एक्ट्रेस ने बताया कि ज्यादा स्क्रीन टाइम वाले रोल के ऑफर के बावजूद, उन्होंने शो में लज्जो का किरदार निभाने का फैसला किया। उनका किरदार ‘पाकीजा’ और ‘देवदास’ के फीमेल वर्जन से मिलता-जुलता है, जो दर्शकों पर निश्चित रूप से प्रभाव डालेगा।

अपने फैसले पर विचार करते हुए, ऋचा ने कहा: “जब मुझसे ‘हीरामंडी’ के लिए बात की गई, उस समय संजय शो-रनर थे, और मुझे अन्य रोल का ऑफर दिया गया, वो भी ज्यादा स्क्रीन टाइम के साथ। लेकिन एक एक्टर होने के नाते मुझे यह भी देखना था कि यहां क्या है जो मेरे लिए नया है, इसलिए मैंने लज्जो को चुना।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने ऐसे किरदारों के साथ एक्सपेरिमेंट किया है जिनका शेड ग्रे है, जैसे भोली पंजाबन या ‘मैडम चीफ’ में तारा। कुछ लोगों का कहना है कि मैं केवल सशक्त किरदार निभाती हूं, इसलिए मुझे कुछ हटकर करने की जरूरत महसूस हुई।”

ऋचा ने खुलासा किया कि ऐसे में जब संजय लीला भंसाली ने उन्हें लज्जो के किरदार के बारे में बताया, तो वह इस भूमिका के लिए तुरंत तैयार हो गई।

इसके अलावा, लज्जो द्वारा प्रस्तुत कथक डांस को लेकर एक्ट्रेस ने कहा, ”मैं हमेशा से अपने ऑन-स्क्रीन रोल्स में कथक डांस को शामिल करने की इच्छा रखती थी, और ‘हीरामंडी’ ने ऐसा करने का मौका दिया। एक ट्रेंड कथक डांसर के रूप में, लज्जो के डांस को जीवंत करना मेरे लिए शानदार अनुभव था, जिसने किरदार में प्रामाणिकता को जोड़ दिया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website