सैयामी खेर ने युवा महिला एथलीटों का समर्थन करने का लिया संकल्प

सैयामी खेर ने युवा महिला एथलीटों का समर्थन करने का लिया संकल्प

मुंबई : एक्ट्रेस सैयामी खेर ने युवा महिला एथलीटों का समर्थन करने का फैसला किया है। एक्ट्रेस ने कहा कि वह उन लड़कियों के लिए काम करना चाहती हैं जो खेल को आगे बढ़ाएंगी। एक्ट्रेस, जो अपकमिंग फिल्म ‘घूमर’ में एक पैरा एथलीट की भूमिका निभाती नजर आएंगी, ने कहा: मैं हमेशा खेल में लड़कियों के लिए कुछ करना चाहती थी और मैं अपना काम करने की कोशिश कर रही हूं। मुझे बहुत खुशी है कि ऐसा है। खेल में अब महिलाओं के लिए बहुत कुछ किया जा रहा है। इस प्वाइंट पर, भले ही मेरी भागीदारी एक छोटे रूप में हो, मेरा मानना है कि समुद्र में हर बूंद मायने रखती है।

कविता राउत (भारत की लंबी दूरी की धावक) को सबसे पहले नासिक में मेरे माता-पिता द्वारा शुरू किए गए एक एनजीओ द्वारा प्रायोजित किया गया था। उन्होंने जो कुछ भी हासिल किया है उसे देखकर मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है। बस यह महसूस करें कि अगर मैं युवा महिला एथलीटों को उनके सपनों को हासिल करने में मदद कर सकूं, तो मुझे बहुत खुशी होगी।

उन्होंने कहा: पिछले तीन सालों में मैंने एक सब्जी विक्रेता की बेटी को इलेक्ट्रिकल और दूरसंचार में अपनी इंजीनियरिंग पूरी करने में मदद की है और मैं अपनी क्षमता में युवा महिला एथलीटों की मदद करूंगी। मुझे उम्मीद है कि मैं अपना खुद का संगठन शुरू करने के लिए मेहनत कर रही हूं, क्योंकि यह मेरे दिल के बहुत करीब है।

सैयामी ‘घूमर’ का हिस्सा हैं, जिसमें वह एक क्रिकेटर, एक पैरा एथलीट की भूमिका निभा रही हैं, जिसका एक हाथ टूट गया है। कहानी बाल्की द्वारा राहुल सेनगुप्ता और ऋषि विरमानी के साथ सह-लिखी गई है। कहानी निशानेबाज केरोली टकाक्स के जीवन से प्रेरित है, जिन्होंने अपने दूसरे हाथ के गंभीर रूप से घायल होने के बाद अपने बाएं हाथ से दो ओलंपिक स्वर्ण पदक जीते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website