रोमांचित करने वाली उपयुक्त भूमिकाएं खोजना मुश्किल हो सकता है : अमन वर्मा

रोमांचित करने वाली उपयुक्त भूमिकाएं खोजना मुश्किल हो सकता है : अमन वर्मा

मुंबई : लोकप्रिय टीवी अभिनेता अमन वर्मा, जो नए पारिवारिक ड्रामा ‘आशाओं का सवेरा..धीरे धीरे से’ में नजर आएंगे, का कहना है कि ऐसी भूमिका निभाने का अवसर मिलना आसान नहीं है जो मजबूत और साथ ही भरोसेमंद भी हो। इसके अलावा, उन्हें लगता है कि ज्यादातर बेहतरीन किरदार महिला-उन्मुख हैं और इस तरह वह खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि उन्हें एक ‘शक्तिशाली’ किरदार निभाने का मौका मिला।

वह साझा करते हैं, “उपयुक्त भूमिकाओं और पात्रों को ढूंढना जो एक अभिनेता को रोमांचित करते हैं, मुश्किल हो सकता है क्योंकि अधिकांश बेहतरीन भूमिकाएं और पात्र महिला-उन्मुख होते हैं। मैंने अपने चरित्र भानु को काफी भरोसेमंद पाया, इसलिए जब मुझे इस भूमिका को निभाने के लिए कहा गया, मैं तुरंत राजी हो गया। एक मजबूत चरित्र और एक शक्तिशाली कहानी के साथ मेरी वापसी स्पष्ट थी क्योंकि मुझे लगता है कि कहानी वास्तव में आकर्षक है और इसमें एक मजबूत संदेश है।”

अमन को ‘खुलजा सिम सिम’ शो होस्ट करने के लिए हमेशा याद किया जाता है। उन्होंने 1993 में ‘पचपन खंबे लाल दीवारें’ से अभिनय की शुरूआत की और बाद में ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कुमकुम – एक प्यारा सा बंधन’ में दिखाई दिए।

अमन ने ‘अंदाज’, ‘बागबान’, ‘तीस मार खां’, ‘बाबुल’, ‘चिकन करी लॉ’ और कई और फिल्में भी कीं।

उनके अनुसार, टीवी शो महिला पात्रों को चित्रित करते हैं जो भरोसेमंद और मजबूत होते हैं और दर्शक उन्हें देखना पसंद करते हैं, लेकिन आम तौर पर ऐसी भूमिकाएं पुरुष अभिनेताओं के लिए नहीं होती हैं, हालांकि वह भाग्यशाली हैं कि उन्हें स्क्रीन पर ऐसे व्यक्तित्व को चित्रित करने का मौका मिला है।

इसको लेकर उन्होंने कहा है, “दर्शक ऐसे पात्रों को पसंद करते हैं जो आकर्षक सामग्री पेश करते हैं और जो काफी भरोसेमंद होते हैं, और महिलाएं आमतौर पर अपनी भावनाओं को सर्वश्रेष्ठ रूप से व्यक्त करने में एक बड़ी भूमिका निभाती हैं। एक पुरुष कलाकार के लिए ऐसा चरित्र या भूमिका खोजना बहुत दुर्लभ है, लेकिन मुझे खुशी है कि रचनाकार भानु जैसा चरित्र बनाया है जो समान रूप से महत्वपूर्ण और मजबूत है जो मुझे उत्साहित करता है और मुझे उम्मीद है कि दर्शक इस शो और मेरे चरित्र को पसंद करेंगे जैसे उन्होंने हमेशा प्यार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website