मैं भूमिकाओं को अपने तक सीमित नहीं रहने देता : जितेंद्र कुमार

मैं भूमिकाओं को अपने तक सीमित नहीं रहने देता : जितेंद्र कुमार

मुंबई : अपनी स्ट्रीमिंग फिल्म ‘ड्राई डे’ की रिलीज की तैयारी में लगे अभिनेता जितेंद्र कुमार ने कहा कि वह अपने किरदारों को खुद तक सीमित नहीं रहने देते, बल्कि वह प्रत्येक भूमिका इसलिए लेते हैं, क्योंकि वह उन्हें सार्थक कहानियों तक पहुंचने और अपने चित्रण के माध्यम से समाज को बताने के रूप में देखते हैं।

पारंपरिक भूमिकाओं से हटकर फिल्म इंडस्ट्री में अपने शुरुआती दिनों से लेकर वर्तमान कार्य क्षेत्र तक जितेंद्र की यात्रा बहुमुखी प्रतिभा और गहराई के एक दुर्लभ मिश्रण को दर्शाती है।

‘ड्राई डे’ में उन्होंने एक शराबी की भूमिका निभाई है जो सिस्टम को पूरी तरह से बदलने की चुनौती देता है।

अपने काम के बारे में अपनी राय साझा करते हुए अभिनेता ने कहा, “मैं भूमिकाओं को अपने तक सीमित नहीं रहने देता, हर अवसर एक आशीर्वाद है। मैं जो किरदार निभाता हूं, खासकर सामाजिक संदेश देने वाले, वे सीमाएं नहीं हैं, बल्कि सार्थक कहानियों के रास्ते हैं। कृतज्ञता मेरी यात्रा को ऊर्जा देती है और मैं हर भूमिका के साथ सामने आने वाली विविधता को अपनाता हूं।”

उन्‍होंने आगे कहा, ” प्रत्येक भूमिका केवल मनोरंजन के बारे में नहीं है, यह महत्वपूर्ण बातचीत में योगदान देने और दर्शकों के साथ गहरे स्तर पर जुड़ने का मौका है। मेरे लिए अभिनय सिर्फ एक पेशा नहीं है, यह उद्देश्य के साथ कहानी कहने और स्क्रीन से परे प्रभाव डालने की प्रतिबद्धता है। जैसे-जैसे मैं इस गतिशील उद्योग में आगे बढ़ता हूं, मैं प्रत्येक चरित्र को गहराई और ईमानदारी से करने के अवसर के रूप में देखता हूं, मेरा मानना है कि यह मेरी कला को परिभाषित करता है।”

अमेजन स्टूडियो के सहयोग से एम्मे एंटरटेनमेंट के मोनिशा आडवाणी, मधु भोजवानी और निखिल आडवाणी द्वारा निर्मित, ‘ड्राई डे’ का निर्देशन सौरभ शुक्ला ने किया है।

यह फिल्म 22 दिसंबर को प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website