फिल्म ‘राधे’ के प्रीमियर में दुबई नहीं जाएंगे सलमान, टीम को भी विवादों से दूर रहने का इशारा

फिल्म ‘राधे’ के प्रीमियर में दुबई नहीं जाएंगे सलमान, टीम को भी विवादों से दूर रहने का इशारा

मुंबई। पूरे देश में फैली कोरोना की दूसरी लहर के बीच रिलीज हो रही सलमान खान की फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ (Radhe) के बुधवार शाम दुबई में हो रहे प्रीमियर में सलमान खान नहीं पहुंच पाएंगे। फिल्म से जुड़े सूत्रों के मुताबिक सिर्फ सलमान ही नहीं बल्कि फिल्म से जुड़े किसी भी सितारे को इस प्रीमियर से दूर ही रहने की सलाह दी गई है। सलमान खान नहीं चाहते कि प्रीमियर की तस्वीरें आने के बाद देश में किसी तरह का विवाद शुरू हो जाए।

भारतीय सिनेमा में हिंदी से लेकर तमिल, तेलुगू और मलयालम सिनेमा के निर्माताओं ने जिस तरह फरवरी में ताबड़तोड़ अपनी अपनी फिल्मों की रिलीज डेट घोषित कीं, वे सारी अब बेकार हो चुकी हैं। राजकुमार राव और जान्हवी कपूर की फिल्म ‘रूही’ के बाद कोई बड़ी फिल्म देश के अधिकतर हिस्सों में जारी लॉकडाउन के चलते रिलीज नहीं हुई है। लेकिन, जी स्टूडियोज ने फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ को रिलीज करने के अपने फैसले को नहीं बदला है। बताया जाता है कि फिल्म का सौदा सलमान खान की प्रोडक्शन कंपनी ने जी स्टूडियोज से करीब 230 करोड़ रुपये का किया था लेकिन फिल्म की सिनेमाघरों में रिलीज संकट में देख इसमें 40 करोड़ रुपये कम कर दिए गए हैं।

सलमान खान की फिल्में साल 2009 से लगातार ईद पर रिलीज होती रही हैं। सिर्फ 2013 और 2020 की ईद पर सलमान सिनेमाघरों में नहीं दिखे। इस साल ईद पर ही उनकी फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ रिलीज हो रही है। फिल्म की रिलीज से एक दिन पहले दुबई में फिल्म के शानदार प्रीमियर का इंतजाम होने की खबरें मंगलवार रात से ही आनी शुरू हो गई थीं। लेकिन, ‘अमर उजाला’ के पास जानकारी है कि इस प्रीमियर में भारत से फिल्म से जुड़ा कोई भी सितारा नहीं जाएगा।

जानकारी के मुताबिक फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ के दुबई प्रीमियर के आयोजकों ने इस बारे में खूब कोशिश की कि फिल्म का प्रतिनिधित्व करने के लिए सलमान खान किसी न किसी को जरूर भेज दें। लेकिन, अपनी कंपनी की इस फिल्म के लिए सलमान खान आर्थिक नुकसान उठाने को तो तैयार हैं, लेकिन अपनी टीम के किसी भी साथी को वह जोखिम में डालने को तैयार नहीं है। वह ये भी नहीं चाहते कि दुबई में खिंची तस्वीरों को लेकर देश में कोई बवाल शुरू हो जाए।

सलमान खान की फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ गुरुवार को 12 बजे से ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज हो रही है। ओटीटी ने इस फिल्म के साथ एक आकर्षक तोहफा भी अपने ग्राहकों के लिए रखा है। जी5 इस फिल्म की टिकट के पैसों के साथ अपनी सारी फिल्में और सीरीज की फीस भी अगले एक साल तक के लिए जोड़कर करीब 1300 रुपये का पैकेज 500 रुपये में दे रहा है।फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ (Radhe) ओटटी जी5 के अलावा जी सिनेप्लेक्स के जरिए डिश सेवा प्रदाताओं के जरिए भी रिलीज हो रही है। फिल्म तमाम उन देशों में सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है जहां कोरोना संक्रमण पर वहां की जनता ने कोविड प्रोटोकाल का पालन कर करीब करीब विजय हासिल कर ली है। इन देशों में अरब देशों के अलावा ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड आदि शामिल हैं।

English Website