जब फिरोज खान ने जीनत अमान को फोन पर दी गालियां, एक्ट्रेस ने पोस्ट में किया खुलासा

जब फिरोज खान ने जीनत अमान को फोन पर दी गालियां, एक्ट्रेस ने पोस्ट में किया खुलासा

मुंबई : दिग्गज स्टार जीनत अमान ने बताया कि कैसे उन्हें 1980 में रिलीज हुई ‘कुर्बानी’ के लिए कास्ट किया गया था।

जीनत ने फिरोज खान द्वारा निर्देशित और अभिनीत फिल्म की एक तस्वीर साझा की। इसमें विनोद खन्ना, अमजद खान, शक्ति कपूर, अरुणा ईरानी, अमरीश पुरी और कादर खान भी हैं।

यह फिल्म अपने म्यूजिक के लिए पॉपुलर थी, खास तौर से पाकिस्तानी पॉपस्टार नाजिया हसन द्वारा गाए गए बॉलीवुड डिस्को सॉन्ग ‘आप जैसा कोई’ और ‘लैला ओ लैला’ के लिए।

तस्वीर शेयर करते हुए जीनत ने लिखा, “मैंने कहीं पढ़ा है कि साल 2023 के लिए ऑक्सफोर्ड का शब्द “रिज” है, जो ‘करिश्मा’ का संक्षिप्त रूप है। खैर, अगर मैंने कभी किसी को करिश्मा से पीड़ित देखा है, तो वह फिरोज खान थे।”

एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि दिवंगत अभिनेता के साथ उनकी शुरुआत आसान नहीं थी।

उन्होंने लिखा, ”फिरोज खान और मेरी शुरुआत अच्छी नहीं रही। यह बात 70 के दशक की थी, जब फिरोज खान का सितारा बुलंदियों पर था। उन्होंने अपनी आने वाली फिल्म में काम करने के लिए मुझे फोन किया, लेकिन, मैंने इस प्रस्ताव को मना कर दिया। गुस्से में आकर फिरोज ने अपशब्दों की झड़ी लगा दी। मैंने उनकी बातें सुनकर रिसीवर को अपने कान से दूर कर रख दिया था।”

हालांकि, महीनों बाद उन्होंने फिर से मुझे फोन किया।

उन्होंने आगे बताया, ”कई महीनों बाद, फिरोज ने फिर फोन किया। इस बार उन्होंने अपनी बात यह कहते हुए शुरू की, ‘यह लीड रोल है इसलिए इसे मना नहीं करना’ और इस तरह मैं ‘कुर्बानी’ के कलाकारों में शामिल हो गई।”

जीनत ने लिखा कि फिरोज सौम्य, आकर्षक एक प्रतिभाशाली अभिनेता-निर्देशक थे और ‘कुर्बानी’ आज भी मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक है।

”मुझे आशा है कि आपको यह किस्सा पसंद आया होगा और 2024 की शुरुआत आपके लिए जबरदस्त होगी!”

फिरोज खान की 27 अप्रैल 2009 को लंग कैंसर से मौत हो गई थी। उन्हें बैंगलोर में होसुर रोड शिया कब्रिस्तान में उनकी मां की कब्र के पास दफनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website