ए.आर. रहमान: मेरे लिए अब तक डॉक्यूमेंट्री फीचर अछूता क्षेत्र था

ए.आर. रहमान: मेरे लिए अब तक डॉक्यूमेंट्री फीचर अछूता क्षेत्र था

मुंबई : ऑस्कर विजेता संगीत निर्देशक ए.आर. रहमान का कहना है कि एक डॉक्यूमेंट्री-फीचर के लिए संगीत बनाना उनके लिए अब तक एक अनदेखा स्थान था, लेकिन आब हाल में ही उन्होंने नेटफ्लिक्स की आगामी ‘हाउस ऑफ सीक्रेट्स द बुरारी डेथ्स’ के लिए संगीत तैयार किया है। डॉक्यूमेंट्री फीचर दिल्ली की कुख्यात बुरारी मौतों के पीछे के रहस्य का पता लगाती है, जहां एक परिवार की तीन पीढ़ियों के 11 सदस्य दिल्ली में अपने घर में अजीब परिस्थितियों में मृत पाए गए थे।

लीना यादव और अनुभव चोपड़ा द्वारा निर्देशित, डॉक्यू-सीरीज का मूल संगीत रहमान द्वारा रचित और निर्मित है।

रहमान ने कहा कि हाउस ऑफ सीक्रेट्स पर लीना यादव जी के साथ सहयोग करना मेरे लिए एक अनूठा अनुभव था। चूंकि डॉक्यू-सीरीज एक संवेदनशील, जटिल मुद्दे से संबंधित है, इसलिए इसके लिए एक अलग, बारीक संगीत ²ष्टिकोण की आवश्यकता थी, जो रहस्यपूर्ण और मनोरंजक हो। मुझे खुशी है कि मैंने ऐसी परियोजना पर काम किया है, जो अब तक मेरे लिए अछूता क्षेत्र के समान था।

‘शब्द’, ‘पाच्र्ड’, ‘राजमा चावल’ जैसी फिल्में बनाने के लिए जानी जाने वाली लीना ने प्रतिष्ठित संगीत निर्देशक के साथ काम करने का अपना अनुभव साझा किया।

उन्होंने कहा कि श्रृंखला के स्कोर को डिजाइन करने के लिए बोर्ड पर ए आर रहमान का आना इस मामले की खोज की प्रासंगिकता और तात्कालिकता के समर्थन की तरह था। रहमान सर के साथ ‘हाउस ऑफ सीक्रेट्स’ पर काम करना मेरे लिए एक बेहद समृद्ध अनुभव रहा है। यह बहुत खुशी की बात है जब आपको कोई ऐसा सहयोग मिलता है जो न केवल कहानी को आगे बढ़ाता है बल्कि आपको रास्ते में कई सबक भी सिखाता है।

8 अक्टूबर को रिलीज हो रही ‘हाउस ऑफ सीक्रेट्स द बुरारी डेथ्स’ जांच के विभिन्न चरणों को दिखाती है, जिसमें चौंकाने वाले और अप्रत्याशित खुलासे होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website