इम्प्रोवाइज्ड फिल्म पर काम करना एक कलाकार के लिए खुशी की बात : रसिका दुग्गल

इम्प्रोवाइज्ड फिल्म पर काम करना एक कलाकार के लिए खुशी की बात : रसिका दुग्गल

मुंबई : आगामी फिल्म ‘फेयरी फोक’ में नजर आने वाली अभिनेत्री रसिका दुग्गल ने कहा कि एक इम्प्रोवाइज्ड फिल्म पर काम करने से एक कलाकार को खुशी मिलती है क्योंकि इससे उन्हें अपनी कला को आगे बढ़ाने का मौका मिलता है।

मानवीय रिश्तों पर आधारित ‘फेयरी फोक’ को सिडनी फिल्म फेस्टिवल, शिकागो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, एमएएमआई फिल्म फेस्टिवल और मेलबर्न के भारतीय फिल्म फेस्टिवल में काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। फिल्म में रसिका के पति मुकुल चड्डा भी हैं और इसका निर्देशन करण गौर ने किया है।

फिल्‍म के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री ने कहा, “एक इम्प्रोवाइज्ड फिल्म पर काम करना एक कलाकार के लिए खुशी की बात है। शूटिंग की इस शैली ने हमें कई नई चीजों का पता लगाने का मौका दिया। यह उस तरह की फिल्म है, जिसे एक कलाकार को अपने जीवन में जरूर करनी चहिए।”

निर्माताओं ने हाल ही में फिल्म का एक नया ट्रेलर और पोस्टर लॉन्च किया है जो मानवीय रिश्तों की जटिलताओं को इस तरह गहराई से उजागर करता है कि वास्तविक और काल्पनिक के बीच की रेखा धुंधली हो जाती है।

मुकुल चड्ढा के लिए यह फिल्म उनके द्वारा की गई किसी भी अन्य फिल्म से बहुत अलग है। उन्होंने कहा, सबसे पहले इसकी कहानी जो जादुई और शानदार ढंग से रिश्तों और इच्छाओं की एक बहुत ही जमीनी कहानी बताती है, जो मज़ेदार और दुखद दोनों है। दूसरा करण के फिल्म निर्माण के तरीके ने इस पर काम करना चुनौतीपूर्ण और मजेदार दोनों बना दिया। मैं चाहता हूं कि इस तरह की और भी फिल्में बनें।

करण गौर ने कहा, ”जब भी मुझसे ‘फेयरी फोक’ का वर्णन करने के लिए कहा जाता है, तो मैं कहता हूं कि यह एक तरह की परीकथा है, हालांकि इसमें जादू का एक तत्व है, यह वास्तविक दुनिया पर आधारित है, जो इसे एक यूूूूूूनिवर्सल अपील देती है। मुझे उम्मीद है कि हमने जो बनाया है, उसका अनुभव करने के लिए लोग बड़ी संख्या में आएंगे।”

‘फेयरी फोक’ एक मार्च को रिलीज होने के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website