आईएफएफएम में कार्तिक आर्यन को किया जाएगा सम्मानित

आईएफएफएम में कार्तिक आर्यन को किया जाएगा सम्मानित

मुंबई : 11 अगस्त को मेलबर्न के 14वें भारतीय फिल्म महोत्सव के वार्षिक पुरस्कार समारोह में बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन को ‘द राइजिंग ग्लोबल सुपरस्टार ऑफ इंडियन सिनेमा अवॉर्ड’ से सम्मानित किया जाएगा।

कार्तिक की उपलब्धियों और भारतीय सिनेमा की दुनिया पर उनके महत्वपूर्ण प्रभाव को मान्यता देते हुए, यह पुरस्कार विक्टोरिया के गवर्नर द्वारा प्रदान किया जाएगा।

कार्तिक ने कहा, “मैं इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए विक्टोरियन सरकार और महोत्सव का आभारी हूं और मेलबर्न के 14वें भारतीय फिल्म महोत्सव में इसका जश्न मनाए जाने पर बेहद खुश हूं।”

अभिनेता ने आगे कहा, “भारतीय सिनेमा में अपने काम के लिए यह सम्मान पाना बहुत बड़ा सौभाग्य है। मैंने हमेशा कहानी कहने की शक्ति और दिमाग को प्रेरित करने वाली फिल्मों पर विश्वास किया है। मैं सिनेमा के जादू का एक साथ जश्न मनाने के लिए उत्सुक हूं।”

यह महोत्सव भारतीय सिनेमा की विविधता और समृद्धि का जश्न मनाता है, भारतीय फिल्म निर्माताओं की प्रतिभा और रचनात्मकता को वैश्विक दर्शकों के सामने प्रदर्शित करता है।

इसके अलावा, महोत्सव के हिस्से के रूप में, मेलबर्न का भारतीय फिल्म महोत्सव कार्तिक की फिल्मों की कई स्क्रीनिंग प्रदर्शित करेगा, जिसमें उनकी हालिया सफलता ‘सत्यप्रेम की कथा’ और ब्लॉकबस्टर ‘भूल भुलैया 2’ शामिल है, जो 2022 की सबसे बड़ी हिंदी फिल्म बनकर उभरी है।

मेलबर्न का 14वां भारतीय फिल्म महोत्सव 11 अगस्त से 20 अगस्त, 2023 तक होगा। यह महोत्सव भारतीय सिनेमा और संस्कृति का एक शानदार उत्सव होने का वादा करता है, जिसमें 20 भाषाओं में 100 से अधिक फिल्में और कार्यक्रम पेश किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website