अटल बिहारी वाजपेयी की तरह पंकज त्रिपाठी को भी कविता और साहित्य में रुचि

अटल बिहारी वाजपेयी की तरह पंकज त्रिपाठी को भी कविता और साहित्य में रुचि

मुंबई : पंकज त्रिपाठी अपकमिंग फिल्म ‘मैं अटल हूं’ में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभाते नजर आएंगे। उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री की तरह कविता और साहित्य में रूचि है।

पंकज त्रिपाठी वर्तमान में पूर्व राजनेता अटल बिहारी वाजपेयी पर आधारित फिल्म की शूटिंग के लिए लखनऊ में हैं।

इस बारे में विस्तार से बताते हुए पंकज ने कहा, “फिल्म ‘मैं अटल हूं’ के लिए अपने रिसर्च के दौरान, मुझे पता चला कि राजनीति और कूटनीति के अलावा, अटलजी एक महान कवि थे। साहित्य और भाषा के प्रति भी उनमें अपार प्रेम और लगाव था। अपने रिसर्च से मुझे पता चला कि वह अपनी मनःस्थिति को व्यक्त करने के लिए कविता करते थे।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं इससे जुड़ सका क्योंकि अच्छी कविता का मुझ पर भी गहरा प्रभाव पड़ता है, खासकर हिंदी कविता का। मैं कुछ महान लेखकों को पढ़ते हुए बड़ा हुआ हूं और कभी-कभी उनसे प्रेरित होकर मैं कुछ पंक्तियों को कविताओं के रूप में भी लिख देता हूं। यह जानकर अच्छा लगा कि ऐसी कविताएं और कवि हैं जो अटलजी और मुझे आम तौर पर पसंद हैं।”

इस बीच अभिनेता जो काफी समय से बड़े पर्दे से गायब हैं, उनकी ‘ओएमजी 2’ रिलीज के लिए तैयार है, जिसमें वह बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ स्क्रीन साझा करेंगे।

यह फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी, जहां इसकी टक्कर रणबीर कपूर-स्टारर ‘एनिमल’ और सनी देओल-स्टारर ‘गदर 2’ से होगी।

उनके पास ‘फुकरे 3’ भी है जिसमें वह पंडित की भूमिका निभाएंगे, यह फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website