अजिताभ की हरकतों के कारण मेरी पिटाई होती थी : अमिताभ बच्चन

अजिताभ की हरकतों के कारण मेरी पिटाई होती थी : अमिताभ बच्चन

नई दिल्ली : क्विज आधारित रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सेट पर बॉलीवुड के ‘शहंशाह’ अमिताभ बच्चन ने अपने छोटे भाई अजिताभ के बारे में एक दिलचस्प किस्सा साझा किया। उन्‍होंने बताया कि कैसे अजिताभ की शरारतों के लिए उनके माता-पिता उन्हें डांटते थे।

अमिताभ के छोटे भाई अजिताभ बच्चन एक बिजनेसमैन हैं।

क्विज आधारित रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ के एपिसोड 78 में होस्ट अमिताभ ने हॉट सीट पर रोलओवर जूनियर अनिरुद्ध साहू का स्वागत किया। अनिरुद्ध 15 साल का है और 10वीं कक्षा में पढ़ता है। वह भोपाल, मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं।

बिग बी ने कहा, ”आपके रिपोर्ट कार्ड में आपकी नापसंदगी के बारे में एक बात बताई गई थी। इसमें कहा गया कि तुम्हें छोटा भाई बनना पसंद नहीं है। ऐसा क्यों?”

इस पर अनिरुद्ध ने जवाब दिया, “सर, मेरा बड़ा भाई बी.ए. के दूसरे वर्ष में है। जब मैं काम कर रहा होता हूं तो वह बेकार बैठा रहता है। अगर कोई काम करना हो तो मेरे माता-पिता मुझे बुलाएंगे। यदि मेरा भाई बाहर जाना चाहता है तो वे उसे अनुमति दे देते हैं। अगर मैं आइसक्रीम लेने के लिए बाहर जाना चाहता हूं तो पूरा परिवार इसका विरोध करता है।”

अभिनेता ने कहा, “वे आपको हर चीज के लिए बुलाते हैं क्योंकि वे आप पर अधिक भरोसा करते हैं। क्या यह अच्छा नहीं लगता? उन्हें आपके भाई पर भरोसा नहीं है, उन्हें आप पर ज्यादा भरोसा है।”

तब, युवा प्रतियोगी ने बिग बी से पूछा, “सर, आप बड़े भाई हैं और आपका एक छोटा भाई है। आपके साथ कैसा था?”

81 वर्षीय अभिनेता ने साझा किया, “यह थोड़ा अलग था। अगर मेरे छोटे भाई ने गलती की तो मुझे मार पड़ेगी। मेरे माता-पिता भी मुझे अनुशासित करते थे। जब आप जानते थे कि वह गलती कर रहा है तो आपने उसे रोका क्यों नहीं? उसे न रोकने पर तुम्हें मार पड़ेगी।”

उन्होंने आगे कहा, “इस तरह की चीजें होती रहती हैं। मैं आपको बता दूं, यह आपकी प्रशिक्षण अवधि है। जब तुम बड़े हो जाओगे, अपना और अपने परिवार का ख्याल रखोगे, तब तुम्हें ये सब याद आएगा। ठीक है? तो बुरा मत मानना। इसे अपने प्रशिक्षण का एक हिस्सा समझें।”

‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ सोनी पर प्रसारित हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website