सांसदों को सत्र से सस्पेंड करने पर बोली कांग्रेस- हमें डराने की कोशिश कर रही सरकार, हम नहीं झुकेंगे

सांसदों को सत्र से सस्पेंड करने पर बोली कांग्रेस- हमें डराने की कोशिश कर रही सरकार, हम नहीं झुकेंगे

नई दिल्ली:लोकसभा में कार्यवाही बाधित करने के आरोप में उसके चार सांसदों को शेष सत्र के लिए निलंबित किए जाने के तुरंत बाद कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि सरकार उसे डराने की कोशिश कर रही है, लेकिन पार्टी इस तरह नहीं झुकेगी।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की चेतावनी के बावजूद तख्तियां दिखाने और कार्यवाही बाधित करने के कारण कांग्रेस के चार सांसदों मनिकम टैगोर, टीएन प्रतापन, जोथिमणि और राम्या हरिदास को शेष सत्र के लिए लोकसभा से निलंबित कर दिया गया।

चार निलंबित सांसदों के साथ पत्रकारों से बात करते हुए, लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता गौरव गोगोई ने कहा, “सरकार हमारे सांसदों को निलंबित करके हमें डराने की कोशिश कर रही है। उनकी क्या गलती थी? वे उन मुद्दों को उठाने की कोशिश कर रहे थे जो लोगों के लिए मायने रखते हैं।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस तरह नहीं झुकेगी।

उन्होंने कहा, “सांसद गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि, आटा और छाछ जैसी वस्तुओं पर जीएसटी लगाने के मुद्दों को उठाते हुए तख्तियां लिए हुए थे। हमने इन मुद्दों पर चर्चा की मांग करते हुए एक स्थगन प्रस्ताव पेश किया, लेकिन कोई चर्चा नहीं हुई।”

निलंबित सांसदों में से एक, टैगोर ने कहा कि कांग्रेस पिछले छह दिनों से मूल्य वृद्धि पर चर्चा की मांग कर रही है, स्थगन प्रस्ताव के लिए नोटिस दे रही है लेकिन सरकार ने “पूर्ण अहंकार” दिखाया है। उन्होंने कहा, “आज जब एक आदिवासी महिला ने राष्ट्रपति पद की शपथ ली है, तो एक दलित महिला को लोकसभा से निलंबित कर दिया गया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website