समुद्र किनारे बसे 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

समुद्र किनारे बसे 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

विशाखापट्टनम: साइक्लोन असानी ने 24 घंटे में ही अपना रास्ता बदल लिया है। मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश के 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसमें गुंटूर, कृष्णा, श्रीकाकुलम, विजयनगरम और गोदावरी जिले शामिल हैं।

असानी के मद्देनजर बुधवार को विशाखापट्टनम में इंडिगो की सभी फ्लाइट्स (22 आगमन और 22 प्रस्थान) कैंसिल कर दी गई हैं। वहीं, एयर एशिया ने बेंगलुरु और दिल्ली से विशाखापट्टनम जाने वाली एक-एक फ्लाइट कैंसिल कर दी है। इस बीच, आंध्र प्रदेश के CM जगन मोहन रेड्डी ने तटीय जिलों के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर हालात का जायजा लिया। किसी भी इमरजेंसी के दौरान इन्हें हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है।

IMD वैज्ञानिक, संजीव द्विवेदी ने बताया कि चक्रवात काकीनाड़ा एवं विशाखापट्टनम के बीच आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों से टकराने के बाद पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंच सकता है। तूफान का असर बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ में भी रहेगा। 11 से 13 मई तक यहां बारिश होगी, साथ ही तेज हवाएं भी चलेंगी।

आंध्र प्रदेश में के श्रीकाकुलम, विजयनगरम, विशाखापट्टनम, पूर्वी गोदावरी, कृष्णा, गुंटूर और पश्चिम गोदावरी जिलों में बारिश हो रही है। वहीं, केरल और तमिलनाडु में और भी बारिश की आशंका जताई गई है। इन राज्यों में मंगलवार से ही हल्की बारिश हो रही है।

ओडिशा में बड़ा हादसा टला

ओडिशा के गंजाम जिले के छतरपुर के पास मंगलवार को समुद्र में मछली पकड़ने वाली 5 नौकाएं पलट गईं। इन हादसों में सभी 65 मछुआरे तैरकर किनारे आ गए। एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना उस समय हुई जब पांच मछुआरों को ले जा रही एक नाव पलट गई और उसने चार अन्य नौकाओं को टक्कर मार दी, जिनमें कुल 60 लोग सवार थे। हादसे में सभी नौकाएं डूब गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website