लगातार 5 दिनों की बढ़ोतरी के बाद ईंधन की कीमतें स्थिर

लगातार 5 दिनों की बढ़ोतरी के बाद ईंधन की कीमतें स्थिर

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पिछले पांच दिनों से देशभर में अपने उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद सोमवार को रुक गई। दिल्ली में पेट्रोल की पंप कीमत 107.59 रुपये प्रति लीटर पर बनी रही, जबकि डीजल की कीमतें भी रविवार के स्तर पर 96.32 रुपये प्रति लीटर पर रहीं, जो राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार है।

आर्थिक राजधानी मुंबई में, जहां पेट्रोल की कीमतें 113.47 रुपये प्रति लीटर और डीजल 104.47 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है, जो सभी महानगरों में सबसे अधिक है, सोमवार को खुदरा दरों में और कोई बढ़ोतरी नहीं हुई।

ईंधन की कीमतें 18 और 19 अक्टूबर को स्थिर रहीं, लेकिन लगातार चौथे दिन 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई, इससे पहले 20 से 24 अक्टूबर के बीच लगातार पांच दिनों तक बढ़ोतरी हुई। 12 और 13 अक्टूबर को दरों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

डीजल की कीमतों में अब पिछले 31 दिनों में से 24 बार बढ़े हैं, जिससे दिल्ली में इसकी खुदरा कीमतों में 7.80 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। तेज बढ़ोतरी के कारण, देश के कई हिस्सों में अब ईंधन 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक पर उपलब्ध है। पेट्रोल की कीमतों में 5 सितंबर से स्थिरता बनी हुई है, लेकिन तेल कंपनियों ने पिछले हफ्ते पंप की कीमतें बढ़ा दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website