राहुल गांधी को ईडी के समन के खिलाफ कांग्रेस का  विरोध प्रदर्शन

राहुल गांधी को ईडी के समन के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

कोलकाता। नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को समन भेजा था। सोमवार को राहुल गांधी ईडी ऑफिस पहुंचे जहां उनसे पूछताछ की गई। दूसरी ओर कांग्रेस ने देशभर में राहुल गांधी को समन भेजे जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। 

इसपर तृणमूल कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। टीएमसी ने कहा है कि जब उनके नेताओं के खिलाफ समन भेजा जाता है तब कांग्रेस विरोध नहीं करती। अब कांग्रेस द्वारा क्यों विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। तृणमूल कांग्रेस के मुखपत्र ‘जागो बांग्ला’ ने कहा है कि कांग्रेस के नेता पाखंड कर रहे हैं। जागो बांग्ला के पहले पन्ने की हेडलाइन लिखा गया राहुल को ईडी का समन, कांग्रेस का विरोध, सोनिया अस्पताल में उतरीं। दरअसल, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित हो गईं थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह 23 जून को ईडी के सामने पेश हो सकती हैं। 

लेख में कहा गया है कि जैसे ही एजेंसियों का फोन आया कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व डर से कांपने लगा। कांग्रेस द्वारा राष्ट्रव्यापी विरोध का आह्वान अवसरवाद और दोहरे मानकों की राजनीति का एक उदाहरण है। लेख में पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अधिरंजन चौधरी पर कटाक्ष किया गया। कहा गया कि बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने राज्य में अपनी पार्टी की संख्या को शून्य कर दिया है। वह हर दिन टीएमसी पर हमला करते थे। अब उनका या कांग्रेस नेतृत्व का क्या कहना है? उन्हें राहुल-सोनिया के खिलाफ ईडी के कदम का समर्थन करना चाहिए, जैसे उन्होंने टीएमसी के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों के हमले की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website