राष्ट्रपति कोविंद, अमित शाह, बीसीसीआई सचिव ने थॉमस कप जीत पर भारतीय टीम को सराहा

राष्ट्रपति कोविंद, अमित शाह, बीसीसीआई सचिव ने थॉमस कप जीत पर भारतीय टीम को सराहा

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री अमित शाह और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने रविवार को बैंकॉक में भारतीय बैडमिंटन टीम को बधाई दी, जिसने फाइनल में इंडोनेशिया पर 3-0 से जीत के साथ अपना पहला थॉमस कप जीतकर इतिहास रच दिया। लक्ष्य सेन की जीत, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी की युगल जोड़ी और पूर्व विश्व नंबर 1 किदांबी श्रीकांत ने भारत को प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीतने में मदद की। बैडमिंटन में यह सबसे प्रतिष्ठित खिताब है।

भारत के राष्ट्रपति ने भारतीय टीम के कौशल की सराहना की।

राष्ट्रपति कोविंद ने एक ट्वीट में कहा, “भारतीय बैडमिंटन टीम को पहली बार थॉमस कप जीत के लिए हार्दिक बधाई। टीम ने इतिहास बनाया है। भविष्य के लिए उच्चतम मानक स्थापित किए हैं। टीम द्वारा दिखाए गए कौशल और स्वभाव के लिए मुझे भारतीय टीम पर गर्व है।”

गृह मंत्री ने इसे भारतीय बैडमिंटन टीम के लिए एक महत्वपूर्ण दिन बताया।

अमित शाह ने ट्वीट किया, “भारत ने थॉमस कप जीता है। भारतीय बैडमिंटन टीम के लिए यह एक ऐतिहासिक दिन है, जो इतिहास में दर्ज होगा। मैं अपनी पूरी टीम को इस महान उपलब्धि पर बधाई देता हूं। आज हर भारतीय को बहुत गर्व है।”

इस बीच, बीसीसीआई सचिव ने भी भारत को उनकी ऐतिहासिक सफलता पर बधाई दी।

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने भी इसे ऐतिहासिक क्षण बताया।

तेंदुलकर ने ट्वीट किया, “सभी भारतीयों के लिए ऐतिहासिक क्षण! भारतीय बैडमिंटन के लिए क्या दिन है। हमारा पहला थॉमस खिताब जीतने पर पूरी टीम को बधाई।”

बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष डॉ हिमंत बिस्वा सरमा के अनुसार, भारत की ऐतिहासिक जीत प्रतिभा के हुनर को दर्शाती है। उन्होंने इस जीत का श्रेय खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ को भी दिया।

इससे पहले, भारतीय पुरुष टीम 1952, 1955 और 1979 में थॉमस कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English Website